May 20, 2024
Two gangsters killed in Punjab Police encounter

Two gangsters killed in Punjab Police encounter

Spread the love

अमृतसर : पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला कत्लकांड में दो मोस्ट वांटेंड गैंगस्टरों का  Two gangsters killed in Punjab Police encounter पंजाब पुलिस की स्पेसेल टीम ने बुधवार को अमृतसर के भकना गांव में एनकाउंटर कर दिया। भकना गांव भारत पाकिस्तान बॉर्डर से महज़ 12 किल्लोमीटर दूर है। पंजाब पुलिस की स्पेसेल टीम इन गैंगस्टरों पर काफी दिन पहले से ही नज़र रखे हुए थी , इसलिए पुलिस को इन गैंगस्टरों के भकना गांव में छुपे हुए होने की सुचना मिली। यहां पहुंची पुलिस टीम ने करीब पांच घंटे चले एनकाउंटर में दोनों गैंगस्टर को मार गिराया।

Two gangsters killed in Punjab Police encounter
Gangster Jagrup Rupa and Manpreet Manna

गैंगस्टर गोल्डी बराड़ ने दी थी पाकिस्तान भागने की सलाह Two gangsters killed in Punjab Police encounter

कनाडा में बैठे गैंगस्टर गोल्डी बराड़ ने जगरूप रूपा व मनप्रीत मन्नू को पाकिस्तान भागने की सलाह दी थी। वहां इनकी पाकिस्तान में बैठा आतंकी हरविंदर सिंह रिंदा अपने स्लीपर सेल के जरिये दोनों को इंटरनेशनल बॉर्डर क्रॉस कर पाकिस्तान में घुसाने के लिए मदद कर रहा था। अमृतसर और तरनतारन पंजाब के सरहदी जिले हैं और रिंदा यहां बॉर्डर पार से ड्रोन के जरिये हथियारों की डिलीवरी करता रहा है। ड्रोन से भारतीय सीमा में हथियार पहुंचाने के बाद रिंदा अपने स्लीपर सैल के जरिये ही उन्हें आगे अलग-अलग ठिकानों पर पहुंचाता है।

Two gangsters killed in Punjab Police encounter
Harvinder-Singh-Rinda

इस दुनियां में पता नहीं कितने दिनों का मेहमान हूँ : मनकीरत औलख 

प्रेस कॉन्फ्रेंस में बोले एडीजीपी बान

पंजाब पुलिस की एंटी गैंगस्टर टास्क फोर्स के ADGP प्रमोद बान ने कहा कि हम कुछ दिनों से सिद्धू मूसेवाला मर्डर के आरोपियों का पीछा कर रहे थे। हमारी टास्क फोर्स ने इस इलाके में कुछ मूवमेंट देखी। सीक्रेट इन्फॉर्मेशन मिलने के बाद मर्डर में शामिल 2 गैंगस्टर्स जगरूप सिंह रूपा और मनप्रीत सिंह को एनकाउंटर में ढेर कर दिया गया। टीम ने गैंगस्टर्स के पास से एक AK-47 और एक पिस्टल भी बरामद की है। पुलिस को सूचना मिली थी कि मूसेवाला के मर्डर के बाद गैंगस्टर जगरूप रूपा और मनप्रीत मन्नू पाकिस्तान भागने की फिराक में हैं और अमृतसर जिले में इंडो-पाक इंटरनेशनल बॉर्डर के पास ठहरे हुए हैं।

Two gangsters killed in Punjab Police encounter
Two gangsters killed in Punjab Police encounter

जिस घर में सिद्धू मूसेवाला कत्ल कांड के सूटर छिपे हुए थे वह पिछले छ सालों खाली पड़ा है। ये किसी बलविंदर सिंह नाम के व्यकित का है। जिसकी इसके पास लगती जमीन भी है। इसे पहले भी ये घर बलविंदर सिंह का था जिसने बलविंदर सिंह दोधी को दे दिया था। तब से ये घर खाली पड़ा है। मकान की हालत काफी ख़राब है। दीवारों के प्लास्टर भी उखड़े हुए हैं माकन में एक खस्ता हालत में बेड़ व चारपाई मिली है। पुलिस इस घर के बारे में ये जानकारी जुटा रही है कि आरोपी कहीं किसी लोकल व्यकित की मदद से तो यहां नहीं रुके हुए थे।


Spread the love

Leave a Reply