May 21, 2024
Today Weather News

Punjab Weather News

Spread the love

Chandigarh : पंजाब में पिछले तीन चार दिनों से अलग अलग हिसों में बारिश हो रही है। मौसम विभाग के अनुसार मानसून ने लगभग हिस्सा कवर कर लिया है इस लिए आगे के 48 घंटों में बारिश होने की पूरी संभावना है साथ ही 40 -50 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं भी चलेंगी।

rain images punjab
Punjab Weather Updates

वैसे पंजाब में मानसून जून के आखिर में या जुलाई के पहले हफ्ते में पहुँचता है लेकिन इस बार ये तय समय से पहले ही पहुंच गया क्यूंकि बंगाल की खाड़ी में लो प्रेसर बनने के चलते ये सिस्टम पहले ही एक्टिव हो गया था। मौसम विभाग ने कहा की मानसून पहुंचने का समय उसकी गति पर भी निर्भर करता है जैसी गति होती है उसके अनुसार कभी देरी से या कभी जल्द पहुंच जाता है। पिछले साल मानसून 24 जून को आया था जबकि 2019 में 5 जुलाई को मानसून ने दस्तक दी थी।

Punjab Weather Live Updates
Weather Updates

मानसून के चलते बारिश का सिलसिला अगले 48 घंटो में शुरू हो सकता है मौसम विभाग ने बताया कि 15 व् 16 जून को बारिश के बहुत ज्यादा आसार है इस समय आंधी व् भारी बारिश हो सकती है। साथ ही गरज़ के साथ ओलावृष्टि और साथ ही 50 – 60 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चलने की संभावना है। मौसम विभाग ने कहा कि मानसून तीन दिनों की बारिश के बाद कमजोर पड़ सकता है फिर ये दोबारा एक हफ्ते बाद एक्टिव होगा।


Spread the love

Leave a Reply