June 25, 2024
Punjab CM Bhagwant Mann's wedding

Punjab CM Bhagwant Mann's wedding

Spread the love

चंडीगढ़ : पंजाब के सीएम भगवंत मान आज सीएम हाउस में वैवाहिक जीवन में बंध गए Punjab CM Bhagwant Mann’s wedding। 48 साल के भगवंत मान ने 32 साल की डा गुरप्रीत कौर से शादी की। मान की ये दूसरी शादी है मान ने पहली पत्नी को छे साल पहले तलाक दिया था , पहली पत्नी से उन्हें एक लड़का व् लड़की है। जोकि माँ के साथ अमेरिका में रहते हैं। मान के बेटा बेटी उनके शपथग्रहण समारोह में भी आये थे। मान ने गुरूवार को अपनी दूसरी शादी सादे ढंग से की , यहां सिमित ही मेहमान पहुंचे थे।

Punjab CM Bhagwant Mann's wedding
Punjab CM Bhagwant Mann’s wedding

आप सुप्रीमों अरविन्द केजरीवाल पत्नी व बेटी हर्षिता के साथ , संजय सिंह पत्नी के साथ व राघव चड्डा भी अपने सह परिवार सहित मान की शादी में पहुंचे।

केजरीवाल ने निभाई पिता की रस्मे व भाई बने राघव चड्डा Punjab CM Bhagwant Mann’s wedding

मान की शादी में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल ने पिता की रस्मे व राघव चड्डा ने मान के भाई की रस्मे निभाई। शादी के बाद भगवंत मान की दुल्हन बनी डा गुरप्रीत कौर बेहद खुश नज़र आई , गुरप्रीत ने खुद ट्विटर पर मान के साथ शादी वाली फोटो शेयर की। मुख्यमंत्री मान की जीवन संगनी बनी डा गुरप्रीत कौर भगवंत मान के हर ट्वीट को 27 मई से रीट्वीट कर रही हैं। गुरप्रीत कौर साल 2018 में ट्विटर पर एक्टिव हुई थी। गुरप्रीत कौर ने आप के कई बड़े नेताओं को भी फॉलो कर रखा है।

Punjab CM Bhagwant Mann's wedding
Punjab CM Bhagwant Mann’s wedding

इस दुनियां में पता नहीं कितने दिनों का मेहमान हूँ : मनकीरत औलख

कौन है भगवंत मान की दूसरी पत्नी गुरप्रीत कौर

गुरप्रीत कौर एक साधारण किसान सिख परिवार से है , उनका परिवार हरियाणा के कुरुक्षेत्र जिले के पिहोवा में स्थित तिलक नगर का रहने वाला है। पिता किसान हैं जो कि गांव के सरपंच भी रह चुके हैं। गुरप्रीत कौर की माता गृहणी है। गुरप्रीत कौर की दो और बहने हैं जिनमे एक अमेरिका नासा साइंस केंद्र में साइंटिस्ट है व एक ऑस्ट्रेलिया में सेट हैं। गुरप्रीत कौर को भगवंत मान की बहन पहले से जानती हैं इसलिए मान की माता जी व बहन ने मान के लिए ये रिस्ता तय किया है। गुरप्रीत कौर ने साल 2013 में मेडिकल कॉलेज में दाखिला लिया था।

Punjab CM Bhagwant Mann's wedding
Dr. Gurpreet Kaur

साल 2017 में उनकी डिग्री पूरी हुई। मान की पत्नी गुरप्रीत कौर पैसे से डॉक्टर हैं। गुरप्रीत परिवार में सबसे छोटी हैं। आपको बता दें कि गुरप्रीत कौर मान के शपथ ग्रहण समारोह में भी शामिल हुई थी। गुरप्रीत कौर की सीएम मान से मुलाकात साल 2019 में हुई थी।


Spread the love

Leave a Reply