May 20, 2024
Motivational Speaker Dr Bindra apologizes to Sikh Sangat

Dr. Vivek Bindra News

Spread the love

Motivational Speaker Dr Bindra apologizes to Sikh Sangat मोटिवेशनल स्पीकर डा विवेक बिंद्रा ने अपने यूट्यूब चैनल पर अपलोड किये श्री गुरु गोबिंद सिंह जी के अनिमेटड वीडियो को लेकर सिख संगतों से माफ़ी मांगी है। डा बिंद्रा ने अपनी कम्पनी के लेटर पेड पर लिखे माफीनामे में कहा कि वह सिख गुरु साहिबानों का दिल से सत्कार करते हैं। उनका इरादा बिलकुल भी सिख जगत को ठेस पहुंचने का नहीं था। बल्कि वो खुद अपने निजी जीवन में भी गुरु साहिब की पावन शिक्षाओं पर चलते हुए अपने जीवन में उतारा है। उन्होंने अपना पत्र ज्ञानी हरप्रीत सिंह को भेज दिया है।

डॉ विवेक बिंद्रा को भेजा था नोटिस Motivational Speaker Dr Bindra apologizes to Sikh Sangat

दरअसल, डॉ. विवेक बिंद्रा ने एक वीडियो सोशल मीडिया पर अपलोड किया, जिसमें उन्होंने दशम पिता श्री गुरु गोबिंद सिंह जी को एनिमेटिड दिखाया था। दीवान टोडल मल को जैन समुदाय के साथ जोड़ा था। दुनियाभर की सिख संस्थाओं ने डॉ. बिंद्रा के इस वीडियो पर ऐतराज जताकर श्री अकाल तख्त साहिब के जत्थेदार को शिकायतें भेजी थीं।

Motivational Speaker Dr Bindra apologizes to Sikh Sangat
Motivational Speaker Dr Bindra

शिकायतों में कहा गया था कि विवेक बिंद्रा ने जो वीडियो अपलोड किया है, उसमें दशम पातशाह श्री गुरु गोबिंद सिंह जी का एक कार्टून भी अपलोड किया गया है। गुरु साहिब के जीवन इतिहास के संबंध में गलत तथ्य भी पेश किए गए हैं। श्री अकाल तख्त साहिब के जत्थेदार ने मामले में SGPC को बिंद्रा के खिलाफ एक्शन लेने की हिदायत दी।

पुलिस चार्जशीट क्या होती है , पुलिस जाँच रिपोर्ट कब Court में दाखिल की जाती है

बिंद्रा ने कहा कि वह सिख धर्म का तहेदिल से सम्मान करते हैं और वह खुद गुरु साहिबानों की शिक्षाओं को अपने जीवन में धारण करते हैं। सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म से वीडियो हटाए जा रहे हैं। वह 10वें गुरु साहिब श्री गुरु गोबिंद सिंह जी का भी काफी सम्मान करते हैं। गुरु साहिब के संबंध में वीडियो तैयार करने के पीछे कोई गलत भावना नहीं थी।


Spread the love

Leave a Reply