May 21, 2024
rave party kya hoti hai

Rave Party in India

नाच - गाना फुल मस्ती करना रेव पार्टी का हिस्सा होता है लेकिन इतना ही नहीं अगर ड्रग को शामिल नहीं किया जाये तो ये रेव पार्टी अधूरी मानी जाती है कहा जाता है कि ड्रग ही इस पार्टी की जान होता है।
Spread the love

दो- तीन दिन पहले शाहरुख़ खान के बेटे आर्यन खान को एनसीबी ने एक क्रूज़ पार्टी में पकड़ा था। यह पार्टी एक शिप में चल रही थी। फ़िलहाल आर्यन खान व उसके दोस्त एनसीबी की हिरासत में हैं , लेकिन इसके साथ ही एक नाम रेव पार्टी काफी चर्चा में आया आखिर क्या होती है ये रेव पार्टी ? आज हम इसके बारे में जानेंगे :


क्या होती है Rave Party : What is Rave Party

दरअसल नाच – गाना फुल मस्ती करना रेव पार्टी का हिस्सा होता है लेकिन इतना ही नहीं अगर ड्रग को शामिल नहीं किया जाये तो ये रेव पार्टी अधूरी मानी जाती है कहा जाता है कि ड्रग ही इस पार्टी की जान होता है। आपको बता दें कि रेव पार्टी में आम इंसान हिस्सा नहीं ले सकते , क्यूंकि ये काफी महंगी पड़ती है इसे सिर्फ रहिशजादे ही एन्जॉय करते हैं।

रेव पार्टी किसी विशेष स्थान पर होती है ये खुलेआम नहीं की जाती , इसमें लड़के – लड़कियां शामिल होती हैं यहां इनके लिए विशेष रूम भी उपलब्ध होते हैं जिसमे सेक्स करना व रोमांस करना भी अल्लॉव होता है , पार्टी में हिस्सा लेने वालो को रेवेर बोला जाता है। यहां ड्रग की सप्लाई का जिम्मा पार्टी को आयोजन करने वालों पर होता है , वहीं गैर क़ानूनी रूप से ड्रग सप्लाई करने वालों के लिए ये पार्टी किसी लोटरी से कम नहीं होती।

Rave Party में ऐसे ड्रग होते हैं शामिल : Rave Party contains such drugs

आपको बता दें कि रेव पार्टी में चरस , कोकीन , गांजा , हशीश व एलएसडी जैसे ड्रग का इस्तेमाल किया जाता है इनका नशा 7 -8 घंटे तक रहता है। ये पार्टी भी सात – आठ घंटे से लेकर तीन दिन तक चलती है। इस पार्टी में हिस्सा लेने वालों को कोड से इन्वाइट किया जाता है , यहां बातचीत भी कोड में होती है ताकि किसी नए इंसान को इसके बारे में पता नहीं चले।

कब हुई Rave Party की शुरुआत : When did Rave Party start

रेव पार्टी की शुरुआत 80 के दशक में हुई थी लेकिन 90 का दशक आते आते इसका चलन काफी बढ़ गया। वैसे साधारण पार्टी मौज मस्ती करना कोई जुर्म नहीं है लेकिन अगर इसमें ड्रग को शामिल किया जाता है तो ये पार्टी गैरकानूनी मानी जाती है।


 


Spread the love

Leave a Reply