April 25, 2024
Gangster Lawrence Bishnoi Police Remand

Gangster Lawrence Bishnoi Police Remand

Spread the love

चंडीगढ़ : कुख्यात गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई को पंजाब पुलिस कल देर रात दिल्ली से पंजाब लेकर पहुंच चुकी है। Gangster Lawrence Bishnoi Punjab Police Remand News इससे पहले पंजाब पुलिस के लगभग 50 जवान दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट पहुंचे थे। पंजाब पुलिस लॉरेंस को लेने 12 गाड़ियों सहित दो बुलेट प्रूफ गाड़िया लेकर भी गयी थी। पटिआला हाउस कोर्ट ने पंजाब के एजी अनमोल रत्न सिद्धू की दलीले सुनने के बाद कड़ी शर्तों के साथ लॉरेंस को पंजाब पुलिस के हाथों सौंप दिया।

Gangster Lawrence Bishnoi Punjab Police Remand
AG Punjab Anmol Ratan Sidhu Advocate

एजी सिद्धू कर रहे हैं मामले की पैरवी Gangster Lawrence Bishnoi Punjab Police Remand

मुख्यमंत्री पंजाब भगवंत मान के आर्डर पर खुद एजी पंजाब इस मामले की पैरवी करने दिल्ली कोर्ट में पेश हुए थे। आपको बता दें कि पंजाब के मशहूर सिंगर सिद्धू मूसेवाला की 29 मई की शाम कुछ बदमाशों ने गोलियां मारकर हत्या कर दी थी। इस हत्याकांड में कुख्यात गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई के तार जुड़े होने के समाचार सामने आये थे। साथ ही लॉरेंस व कनाडा में बैठे गोल्डी बराड़ ने इस कत्लकांड की सोशल मीडिया पर जुम्मेवारी भी ली थी।

ये भी पढ़े :-

पुलिस रिमांड क्या होता है , पुलिस रिमांड के दौरान आपके अधिकार क्या है जानिए पूरी जानकारी

22 हज़ार की टी-शर्ट 1000 रूपये का मास्क लगाकर पेशी पर पहुंचा लॉरेंस बिश्नोई

तभी से पुलिस इस हत्याकांड को गंगवार से जोड़कर देख रही थी। इस हत्याकांड में शामिल आठ लोगो को पुलिस गिरफ्तार कर चुकी है। उनसे पूछताछ में भी लॉरेंस व गोल्डी बराड़ का नाम सामने आया है।
इसी मामले में आगे के पूछताछ के लिए पंजाब पुलिस दिल्ली की तिहाड़ जेल में बंद बिशनोई को पंजाब लाना चाहती थी। लेकिन किसी खतरे के चलते कोर्ट लॉरेंस की कस्टडी पंजाब पुलिस को नहीं दे रही थी।

Gangster Lawrence Bishnoi Punjab Police Remand
Gangster Lawrence Bishnoi Punjab Police Remand

फिर मुख्यमंत्री मान ने खुद एजी अनमोल रत्न सिद्धू को दिल्ली की पटिआला हाउस कोर्ट भेजा। एजी सिद्धू ने एक मीडिया चैनल को इंटरव्यू में बताया कि लॉरेंस को पंजाब लाना काफी मुश्किल भरा रहा , क्यूंकि कोर्ट ने लॉरेंस को पंजाब पुलिस की कस्टडी में भेजने से पहले कई तरह की शर्ते रखी थी। एजी सिद्धू ने कहा कि हमने कोर्ट को बताया कि पंजाब पुलिस लॉरेंस को 13 मई के एक केस में पूछताछ के लिए पंजाब ले जाना चाहती है। क्यूंकि पंजाबी सिंगर मूसेवाला के मर्डर के मामले में एक गुर्गे ने लॉरेंस का नाम लिया था।

इस लिए पंजाब पुलिस ने लॉरेंस को इस मामले में इन्वॉल्व कर लिया है। सिद्धू ने चैनल को ये भी बताया कि हमने कोर्ट में कहा कि लौरेंस को पंजाब लेजाने के लिए हमारे पास पूरी सेकुयर्टी है। पंजाब पुलिस की टीम में एसएसपी , एसपी , डीएसपी लेवल के अधिकारी शामिल है साथ ही बुलेट प्रूफ गाड़ी है । एजी सिद्धू ने कोर्ट को कहा कि लॉरेंस बिश्नोई की सुरक्षा कोई चूक नहीं होगी , सुरक्षा की सारी जुमेवारी पंजाब सरकार व पंजाब पुलिस की होगी।

कोर्ट रूम के अंदर से लाइव

कोर्ट ने एजी सिद्धू की अपील सुनने के बाद लॉरेंस के वकील की शर्तों को भी पंजाब पुलिस व एजी सिद्धू के सामने रखा। कोर्ट ने कहा कि लॉरेंस को पंजाब ले जाने के लिए बुलेट प्रूफ गाड़ी का इंतजाम किया जाये। साथी ही सारे रस्ते की विडिओग्राफी भी करवाई जाये। कोर्ट ने कहा की लॉरेंस को हथकड़ी पहना कर ले जाया जाये ताकि एनकाउंटर का कोई बहाना नहीं बनाया जा सके। कोर्ट ने ये भी कहा कि लॉरेंस को रस्ते में कहीं भी नहीं रोका जाये जहाँ भी रखना है वो पंजाब का हाई सेक्युर्टी वाला इलाका हो।

कोर्ट ने ये भी कहा कि लॉरेंस का पंजाब पुलिस को सौंपने से पहले व हर 12 घंटे बाद मेडिकल करवाया जाये। कोर्ट ने कहा कि ये सब पंजाब की कोर्ट में भी लागु किया जाये जहाँ लॉरेंस को पंजाब पुलिस पेश करेगी। साथी ही कोर्ट ने ये भी कहा की लॉरेंस के रिमांड समय सुप्रीम कोर्ट के रिमांड सबंधी आर्डर को ध्यान में रखा जाये। लॉरेंस के वकीलों की दलीलों के बाद एजी सिद्धू ने कोर्ट को विश्वास दिलाया कि पंजाब सरकार व पंजाब पुलिस कोर्ट के ये सभी आदेश मानेगी।

इसके बाद कोर्ट ने लॉरेंस को एक दिन के ट्रांजिस्ट रिमांड पर पंजाब पुलिस को सौंप दिया।
इसके बाद पंजाब पुलिस ने दिल्ली के लोहिया हस्पताल में लॉरेंस बिश्नोई का मेडिकल करवाया।

फिर देर रात 12 गाड़ियों के काफिले जिसमे 2 बुलेट प्रूफ गाड़ियां भी थी लेकर पंजाब पहुंची। पंजाब पुलिस ने लॉरेंस को सुबह चार वजे खरड़ कोर्ट में पेश किया जहा से कोर्ट ने सात दिन के पुलिस रिमांड पर भेज दिया है। पंजाब पुलिस ने लॉरेंस का 10 दिन का रिमांड माँगा था।


Spread the love

Leave a Reply