July 14, 2024
Lawrence Bishnoi News Today

Lawrence Bishnoi Patiala House Court News

Spread the love

नई दिल्ली : पंजाबी मशहूर सिंगर सिद्धू मूसेवाला कत्लकांड में नामजद कुख्यात गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई Lawrence Bishnoi News Today की कल दिल्ली की पटिआला हाउस कोर्ट में पेशी हुई। दिल्ली की स्पेशल सेल सेल को कोर्ट से पांच दिन का रिमांड मिला है। हालाँकि लॉरेंस के वकीलों की माने तो पुलिस अभी उससे सिद्धू मूसेवाला कत्लकांड के बारे में पूछताछ नहीं कर रही है , बल्कि उससे पहले के किसी और मामले में पूछताछ कर रही है।

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने कोर्ट को बताया कि वो उससे अभी पंजाब पुलिस के हवाले नहीं कर रही है , क्यूंकि यहां से एक टीम पंजाब गयी हुई है। दिल्ली पुलिस एक मामले में लॉरेंस को लेकर जयपुर , जोधपुर जाने के तैयारी कर रही है।

Lawrence Bishnoi News Today
Lawrence Bishnoi News

दुनियां की सबसे बड़ी जेल तिहाड़ जेल में बंद है लॉरेंस बिश्नोई Lawrence Bishnoi News Today

आपको बता दें कि लॉरेंस बिश्नोई दिल्ली की तिहाड़ जेल में बंद है ये जेल भारत ही नहीं बल्कि दुनियां की सबसे बड़ी जेल है। लेकिन पिछले दिनों एक नामवर अख़बार में छपी खबर के अनुसार लॉरेंस इसी जेल से ही अपने गैंग को चला रहा है। तिहाड़ जेल से वह अपने गैंग को नए टारगेट देता है , उसका साथ कनाडा में बैठा उसका साथी गोल्डी बराड़ देता है। एक गुर्गे सम्पत नेहरा के जरिये जुर्म को अंजाम देने के लिए शूटरों का प्रबंध किया जाता है। बिश्नोई गैंग में लगभग 600 से ज्यादा गुंडे जुड़े हैं , 70 के करीब शूटर हैं व करीब इतने ही जेलों में बंद हैं।

ब्रांडेड टी-शर्ट व महंगा मास्क लगाकर पेशी पर पहुंचा गैंगस्टर बिश्नोई

कल गैंगस्टर बिश्नोई की पटिआला कोर्ट में हुई पेशी चर्चा का विषय बनी , गैंगस्टर बिश्नोई कल ब्रांडेड कपड़े पहने हुए पेश हुआ , आपको बता दें कि जो बिश्नोई ने टी शर्ट पहनी थी वो कोई मामूली टी शर्ट नहीं बल्कि एक ब्रांड MONCLEAR की टी शर्ट है , जिसकी कीमत अंतरास्ट्रीय बज़ार में 280 डॉलर के आसपास है अगर इसे इंडियन रूपये में कन्वर्ट करें तो ये 22 हज़ार के आसपास बनती है।

यही नहीं बिश्नोई ने जो मास्क पहना था वो भी एक ब्रांड एडिडास का था जिसकी कीमत भी हज़ार रूपये के पास है। पेशी पर बिश्नोई भारी सुरक्षा के बीच पहुंचा था उसके लिए आर्मी की एक हाई सिक्योरिटी वाली गाड़ी भी थी। इसके इलावा भी चार पांच पुलिस की गाड़ियां उसकी सुरक्षा में थी।

Lawrence Bishnoi News Today
Gangster Lawrence Bishnoi Patiala House Court

क्या है मकोका कानून ? कुख्यात गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई पर लगा है मकोका एक्ट

कौन है लॉरेंस बिश्नोई , कैसे बना जुर्म की दुनियां का बादशाह

लॉरेंस बिश्नोई पंजाब के फाजिल्का जिले के एक गांव दुतरांवाली (अबोहर ) का रहने वाला है। लॉरेंस बिश्नोई जाट जाति से आता है। बिश्नोई के पिता पुलिस अफसर हैं। लॉरेंस ने पंजाब यूनिवर्सिटी चंडीगढ़ से लॉ ग्रेजुएट किया हुआ है। लॉरेंस पर पहली एफआईआर साल 2010 में दर्ज़ हुई थी , बिश्नोई ने कॉलेज इलेक्शन में फायरिंग की थी। इसके बाद साल 2015 तक आते आते उस पर 22 केस दर्ज़ हो गए। महाराष्ट्र सरकार ने उस पर मकोका एक्ट भी लगाया हुआ है।

जिसे तहत कम से कम पांच साल व अधिकतम फांसी की सजा हो सकती है। लॉरेंस साल 2015 में फरीदकोट से नेपाल भाग गया था जहाँ से वो बुलेट प्रूफ जैकेट व विदेशी हथियार लेकर आया था। लेकिन फाजिल्का में पकड़ा गया। लॉरेंस इसके बाद जयपुर , जोधपुर अजमेर की जेलों में रहा। लेकिन अब दिल्ली की तिहाड़ जेल में बंद है।


Spread the love

Leave a Reply