April 23, 2024
Former captain Mahendra Singh Dhoni will become the mentor of Team India

Mahinder Singh Dhoni

भारत के सबसे सफल कप्तानों में से एक महिंदर सिंह धोनी को भारतीय टीम का मेंटर बनाये की चर्चा चल रही है हालाँकि अभी ये स्पष्ट नहीं हुआ है कि महिंदर सिंह धोनी भारतीय टीम के मेंटर बनेंगे या नहीं|
Spread the love

भारत के सबसे सफल कप्तानों में से एक महिंदर सिंह धोनी को भारतीय टीम का मेंटर बनाये की चर्चा चल रही है हालाँकि अभी ये स्पष्ट नहीं हुआ है कि महिंदर सिंह धोनी भारतीय टीम के मेंटर बनेंगे या नहीं , क्यूंकि उन पर बीसीसीआई के सविधान की धारा 38 (4 ) के अनुसार कोई भी ऐसा खिलाड़ी जो कोई और पद पर हो वो कोई एक पद पर रहते दूसरा पद नहीं ले सकता।


धोनी पर इसी के उलंघन का मामला माना जा रहा है ये पत्र मध्य प्रदेश क्रिकेट संघ के पूर्व सदस्य संजीव गुप्ता ने बीसीसीआई के सदस्यों को भेजा है उन्होंने सौरव गांगुली व् जय शाह को कहा है कि धोनी क्यूंकि एक तरफ वो राष्ट्रीय टीम के खिलाड़ी हैं दूसरी तरफ वो राष्ट्रीय टीम के मेंटर हो यहां सवाल उठेंगे साथ ही ये बीसीसीआई के सविधान का उलंघन है इस पर शिर्ष अधिकारीयों को जवाब देना चाहिए।

Mahendra Singh Dhoni
Mahendra Singh Dhoni

आपको बता दें कि बीसीसीआई सचिव जय शाह ने टी ट्वंटी विश्व कप के लिए भारतीय टीम की घोषणा की थी साथ ही उन्होंने पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को टीम का मार्गदर्शक नयुक्त किया था जिसके बाद ही धोनी विवादों में आ गए। धोनी इस समय अपनी टीम चेनई सुपर किंग के साथ हैं और आगामी सयुक्त अरब अमीरात में 19 सितम्बर से शुरू होने वाली टूर्नामेंट की तैयारियों में जुटे हैं। धोनी इंडियन प्रीमियर लीग फ्रेंचाइजी चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान भी हैं।


Spread the love

Leave a Reply