July 14, 2024
Rafael Nadal: The Sporting Legend

Rafael Nadal: The Sporting Legend

Spread the love

राफ़ेल नडाल ने अपनी गुणवत्ता का एक यादगार संदेश दिया और मैड्रिड ओपन में टॉप सीडेड सिनर, नडाल, और स्वियाटेक सभी आगे के राउंड में बढ़े

मैड्रिड – राफ़ेल नडाल ने अपना हेडबैंड फाड़ डाला, अपने हाथों को हवा में उठाया, और चीखों का आनंद लिया। यह केवल एक दूसरे राउंड की जीत थी, लेकिन वहां से आने के बाद नडाल को केवल कुछ हफ्ते पहले जब वह कोर्ट पर तक नहीं पहुंच पा रहे थे, तो वह एक ट्रॉफ़ी का आनंद ले सकते थे।

Rafael Nadal: The Sporting Legend
Rafael Nadal: The Sporting Legend

उन्होंने शनिवार को मैड्रिड ओपन में 11वें रैंक के अलेक्स डी मिनौर को 7-6 (6), 6-3 से हराया, जो केवल दो हफ्ते पहले ही ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी से सीधे सेट के खात्मे की हार थी।

“मैंने कुछ बहुत कठिन महीने बिताए हैं जब कभी-कभी मुझे जारी रखने का कारण नहीं दिखाई दिया, लेकिन मेरा सपना फिर से इस तरह की भावनाओं का अनुभव करने का था और सबसे अधिक अपने घर में,” नडाल ने कहा। “यह अत्यधिक अद्भुत था।”

22-बार के ग्रैंड स्लैम चैम्पियन को स्पेनिश राजा फिलिपे VI, फुटबॉल महान ज़िदान और एक उम्मीदवार भी धावित किया गया, जिसने कैजा माजिका को भरपूर भर दिया, ताकि जो शायद टेनिस के महान आखिरी टूर्नामेंट के रूप में नडाल का अंतिम समय हो सकता है, उसे देख सकें।

“मैंने कई कठिन महीने देखे हैं, व्यक्तिगत स्तर पर नहीं लेकिन पेशेवर स्तर पर,” उन्होंने कहा। “मैं हमेशा उम्मीद के साथ उठता था कि फिर से इस तरह का एक दिन अनुभव करूँ। इसे मुझे महसूस करवाने के लिए आप सभी को बहुत-बहुत धन्यवाद। मैं हार जाता हूँ, लेकिन [जनता] कभी नहीं हारती, मैं केवल धन्यवाद कह सकता हूँ।”

नडाल की 6-1, 6-0 की जीत डार्विन ब्लांच के उपरांत, जिन्हें 16 साल का वाइल्डकार्ड रैंक 1,028 है, ने एक महत्वपूर्ण दूसरे राउंड का मैच बना दिया। पिछले सप्ताह बार्सिलोना में, 37 साल के खिलाड़ी को अपने ऑस्ट्रेलियाई प्रतिद्वंद्वी द्वारा 7-5, 6-1 से पीछे रेत में मिल गई थी। यह एक उत्कृष्ट अवसर था उनकी प्रगति को मापने का, यदि कोई हो, उनके बेल्ट के नीचे एक और सप्ताह के प्रयास के साथ।

Rafael Nadal: The Sporting Legend
Rafael Nadal: The Sporting Legend

लेकिन नडाल ने कहा कि रोलैंड गैरोस पर खेलने के लिए तैयार होना, जिसमें अधिक मांगने वाला पांच-सेट प्रारूप है, यह एक और मामला है, खासकर उनके लिए जो इस टूर्नामेंट को 14 बार जीत चुके हैं।”
नाडाल अपने पहले “वामोस!” (चलो!) के लिए अपने स्टाफ या प्रशंसकों की बजाय अपने आप से अधिक, अपने पहले प्वाइंट जीतने के बाद, जोरदार आवाज में निकाले।

नाडाल ने मैड्रिड में रिकॉर्ड पांच बार जीता है, आखिरी बार 2017 में।


Spread the love

Leave a Reply