April 24, 2024
BRS MLA Lasya Nanditha killed in car accident

BRS MLA Lasya Nanditha killed in car accident

Spread the love

हैदराबाद की एमएलए लस्या नंदिता की सड़क हादसे में मौत

नई दिल्ली : तेलंगाना के हैदराबाद में भारत राष्ट्र समिति पार्टी की एमएलए लस्या नंदिता की आज सड़क हादसे में मौत हो गयी। हादसा तेलंगाना संगारेड्डी जिले के सुल्तानपुर आउटर रिंग रोड (ओआरआर) पर हुआ। नेत्री की कार एक बेरियर से टकरा गयी जिसे उन्हें काफी चोट लगी। इसके बाद उनकी हस्पताल ले जाते समय रस्ते में ही मौत हो गयी। उनके ड्राइवर को भी चोटें आयी हैं।

कौन थी एमएलए लस्या नंदिता ?

बता दें कि जी. लस्या नंदिता 2023 से अपनी मौत तक तेलंगाना विधानसभा के सेकंदराबाद कैंटोनमेंट निर्वाचन क्षेत्र की सदस्य विधायक (एमएलए) थीं। वह भारत राष्ट्र समिति (बीआरएस) की सदस्य थीं। नंदिता का जन्म 23 फरवरी 1987 को तेलंगाना, भारत के हैदराबाद में हुआ था। उनके पिता का नाम जी. सयान्ना था, जो सेकंदराबाद कैंटोनमेंट निर्वाचन क्षेत्र से पांच बार विधायक रह चुके थे। नंदिता ने अपनी इंटरमीडिएट शिक्षा सेंट फ्रांसिस डी’सेल्स हाई स्कूल, हैदराबाद से पूरी की। फिर उन्होंने हैदराबाद के ओस्मानिया विश्वविद्यालय से बैचलर ऑफ़ आर्ट्स की डिग्री हासिल की।

BRS MLA Lasya Nanditha killed in car accident

BRS MLA Lasya Nanditha killed in car accident
BRS MLA Lasya Nanditha killed in car accident

वहीं अगर उनके राजनीतिक करियर की बात करें तो नंदिता ने 2016 में अपना राजनीतिक करियर शुरू किया जब उन्हें ग्रेटर हैदराबाद म्युनिसिपल कॉर्पोरेशन (जीएचएमसी) के कावाडीगुडा वार्ड से कारपोरेटर के रूप में चुना गया। उन्होंने दो कार्यकाल के लिए कारपोरेटर के रूप में सेवा की। 2023 में, नंदिता को सेकंदराबाद कैंटोनमेंट निर्वाचन क्षेत्र के एमएलए के रूप में चुना गया। उन्होंने अपने सबसे क़रीबी प्रतिद्वंद्वी, भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के गणेश नाइक को 17,169 वोटों की बड़ी बहुमत से हराया।

इसके इलावा भी नंदिता एक युवा और उम्मीदवार राजनेता थीं। वह गरीबों और दलितों की भलाई के लिए अपने काम के लिए जानी जाती थीं। उन्हें महिलाओं के अधिकारों के प्रति एक मजबूत समर्थक भी माना जाता था। नंदिता की मौत बीआरएस और तेलंगाना की जनता के लिए एक बड़ा नुक़सान था। आज यानि 23 फरवरी 2024 को एक कार दुर्घटना में उनकी मौत हो गयी उनके परिवार में उनके पति दो बच्चे व माता – पिता हैं।


Spread the love

Leave a Reply