April 25, 2024
Breast Milk Selling

Breast Milk Selling

Spread the love

मां का दूध बच्चों के लिए अमृत होता है , (Breast Milk Selling )लेकिन अमेरिका जैसा शक्तिशाली देश इन दिनों बच्चों के दूध की कमी से जूझ रहा है। यहां बच्चों को दूध नहीं मिल पा रहा है। यहां महिलाएं मदद में आगे आईं हैं। महिलाएं अपना दूध जरूरतमंद बच्चों के लिए बेच रही रहीं हैं। एक खबर के अनुसार एक महिला ने बताया कि उसके पास अपना 118 लीटर दूध स्टोर है जिसे वो जरुरतमंदो के बेच रही हैं। ये महिला अपना दूध बेच कर लाखों की कमाई कर चुकी है।

Breast Milk Selling
Breast Milk Selling UK

अपना दूध बेचने वाली महिला ने बताया सच Breast Milk Selling

भारतीय रुपयों के हिसाब से उनके एक औंस (29.5 एमएल) दूध की कीमत 100 रुपये से ज्यादा होती है. वो अबतक कई लीटर दूध बेच चुकी हैं, जिससे उन्हें करीब दस लाख रुपये की कमाई हो चुकी है |

मुंबई की फ़िल्मी दुनिया का काला सच , नई लड़कियों को बिस्तर शेयर करने पर मिलता है फ़िल्मी दुनिया में काम 

लेकिन एक महिला ऐसी भी है जो अपने ‘ब्रेस्ट मिल्क’ को बेचकर लाखों की कमाई कर रही है. यूके (UK) की रहने वाली Mila De’brito बॉडीबिल्डर्स को अपना ब्रेस्टमिल्क बेचती हैं, जिससे उन्हें लाखों की कमाई होती है। उनके शरीर में जरूरत से ज्यादा ब्रेस्ट मिल्क बनता है इसलिए वो इस दूध को बेचकर वह कमाई करती हैं। महिला ने बताया कि उन्हें यह सुनिश्चित कराने के लिए टेस्ट कराने पड़ते हैं कि वह सिगरेट और शराब का सेवन नहीं करती हैं. वो कहती हैं कि उन्हें नहीं पता कि पुरुष उनका दूध खरीदकर क्या करते हैं, लेकिन उन लोगों ने उन्हें बताया है कि वे उसे पीते हैं।

Breast Milk Selling
Breast Milk Selling

आपको बता दें कि अमेरिका में वैसे ब्रैस्ट मिल्क बेचना लीगल है , लेकिन इसके लिए कोई कानून या नियम नहीं बने हैं। लेकिन जो महिला अपना दूध बेचना चाहती है उसे कुछ जाँच व जरूरी टेस्ट से गुजरना पड़ता है। क्यूंकि इसे अगर महिला को कोई बीमारी हो तो पता चल जाता है। जो महिलाएं खुद का दूध बेचना चाहती हैं वो किसी तरह की बीमारी से पीड़ित नहीं होनी चाहिए।


Spread the love

Leave a Reply