June 18, 2024
yaas cyclone update

Yaas Cyclone

Spread the love

अभी तौकते तूफान का असर खत्म ही नहीं हुआ था कि मौसम वैज्ञानिकों ने एक और समुंद्री तूफान की चेतावनी जारी कर दी है मौसम विभाग के अनुसार ये तूफान (Cyclone Yaas ) भी बहुत खरनाक हो सकता है क्यूंकि बंगाल की खाड़ी में लौ प्रेसर बनने के चलते ये 24 मई को तूफ़ान में तब्दील हो जायेगा जो कि उड़ीसा और बंगाल के तटीय इलाकों में दस्तक दे सकता है। आपको बता दें इस तूफ़ान का नाम यास रखा गया है जो की ओमान ने रखा है।

Yaas Cyclone Upate
Yaas Cyclone Update

मौसम विभाग ने कहा कि ये समुंद्री तूफान 26 मई की शाम उड़ीसा और बंगाल के तटीय इलाकों में पहुंच सकता है ये तूफ़ान (Yaas Cyclone ) उत्तर पश्चिम दिशा की और बढ़ सकता है। तूफान को देखते हुए ओडिशा सरकार ने तटीय इलाकों में हाई अलर्ट जारी कर दिया है साथ ही एनडीआरएफ की टीमें भी तैयार कर दी गयी है जो किसी भी स्तिथि से निपटने के लिए तैयार होंगी।

Yaas Toofan Update
Yaas Cyclone

मौसम विभाग के अनुसार उत्तरी अंडमान सागर और आसपास के इलाकों में कम दबाव का क्षेत्र बनने से एक चक्रवात तूफान में तब्दील हो सकता है। बहरहाल , सुचना के बाद एनडीआरएफ की टीमों ने कमर कस ली है और एनडीआरएफ के प्रमुख ने भी संभावित खतरे वाले स्थानों का दौरा शुरू कर दिया है वहीं केंद्र सरकार ने भी ओडिशा , अंडमान और बंगाल के संभावित खतरे वाले इलाकों की तरफ राज्य सरकारों को विशेष ध्यान देने और जरूरी कदम उठाने को कहा है।


Spread the love

Leave a Reply