April 23, 2024
UPTET exam Canceled due to leak

UPTET Exam Update

बेसिक शिक्षा विभाग के निदेशक सर्वेंद्र विक्रम सिंह ने इस बात की जानकारी देते हुए बताया कि वॉट्सऐप प्रश्न पत्र लीक होने के कारण परीक्षा को निरस्त कर दिया गया है।
Spread the love

उतर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा (UPTET)का पेपर आज यानि 28 नवंबर को होना था लेकिन इसे लीक होने की वजह से रद्द कर दिया गया। जिसे यहां पेपर देने पहुंचे लाखो आवेदन कर्ताओं को निराशा का समाना करना पड़ा। हैरानीजनक बात ये है कि इस पेपर के होने से पहले काफी कड़ी सुरक्षा के प्रबंध होने के दावे प्रशासन कर रहा था। फिर भी ये पेपर लीक हो गया और प्रशासन की सुरक्षा सबंध्ति बातों की हवा निकल गयी।

UPTET exam Canceled due to leak
UPTET Exam Update

जल्द होगा नई तिथियों का एलान

बेसिक शिक्षा विभाग के निदेशक सर्वेंद्र विक्रम सिंह ने इस बात की जानकारी देते हुए बताया कि वॉट्सऐप प्रश्न पत्र लीक होने के कारण परीक्षा को निरस्त कर दिया गया है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार पेपर लीक होने के बाद एसटीएफ ने प्रदेश भर में छापेमारी की। इस दौरान उन्हें प्रश्न पत्र लीक होने की जानकारी प्राप्त हुई। जिसके बाद उन्होंने प्रयागराज, मेरठ और गाजियाबाद से कई लोगों को हिरासत में लिया। अब राज्य सरकार जल्द ही परीक्षा की तिथियों का एलान करेगी।

uptet exam new date announced
UPTET Exam Update

लॉ एन्ड आर्डर एडीजी प्रशांत कुमार ने न्यूज़ एजेंसी एएनआई को दी जानकारी में बताया कि राज्य सरकार जल्द ही परीक्षा सबंधी नई तिथियों को एलान करेगी। जानकारी के मुताबिक यूपी सरकार एक महीने के भीतर दोबारा यूपीटीईटी की परीक्षा आयोजित कराएगी।

 


Spread the love

Leave a Reply