December 3, 2023
dera premi murder muktsar

Dera Premi Charndas

पंजाब के मुक्तसर जिले से एक बड़ी वारदात सामने आई है। यहां एक डेरा प्रेमी का दो लोगों ने शुक्रवार रात गोलियां मारकर कत्ल कर दिया। मृतक चरणदास (40) श्री मुक्तसर साहिब के गांव भुंदड़ का रहने वाला था ।
Spread the love

पंजाब के मुक्तसर जिले से एक बड़ी वारदात सामने आई है। यहां एक डेरा प्रेमी का दो लोगों ने शुक्रवार रात गोलियां मारकर कत्ल कर दिया। मृतक चरणदास (40) श्री मुक्तसर साहिब के गांव भुंदड़ का रहने वाला था । बताया जा रहा है कि मृतक डेरा सच्चा सौदा का प्रेमी था। मृतक बेअदबी मामले में नामजद बताया जा रहा है।


प्राप्त जानकारी अनुसार गांव भुंदड़ का रहने वाला चरणदास करियाने की दुकान चलाता था। शुक्रवार की रात वह अपनी दुकान में बैठा अपने परिवारक सदस्यों से बातचीत कर रहा था। तभी वहां दो बाइक सवार आये उनमे से एक बाइक से उतरकर कुछ समान लेने लगा जबकि दूसरे ने बाइक स्टार्ट ही रखा। इतने में समान लेने का बहाना बनाकर अंदर आये व्यकित ने डेरा प्रेमी के माथे में गोलियां मार दी जिसे चरणदास निचे गिर पड़े। इतने में युवक वहां से फरार हो गए।

घटना के बाद आननफानन में परिवार वाले चरणदास को लेकर गिदड़बाहा के सिविल हस्पताल पहुंचे जहां से खराब हालत देखते हुए डॉक्टरों ने बठिंडा रेफर कर दिया। बठिंडा ले जाते वक्त रस्ते में ही चरणदास ने दम तोड़ दिया।

dera premi murder muktsar sahib
Charandas Dera Premi

घटनास्थल पर पहुंचे मुक्तसर के एसएसपी सरबजीत सिंह ने कहा कि दोषियों की जल्द पहचान कर आगामी कारवाई की जाएगी उनके साथ डीएसपी व् कोटभाई थाने की पुलिस भी थी। पुलिस ने बताया कि जिस समय डेरा प्रेमी को गोली मारी गयी उस समय गांव में बिजली नहीं थी इस लिए परिवारक मेंबर न तो बाइक का नंबर देख सके और न ही दोषियों को पहचान पाए। मृतक की पत्नी ने बताया कि दोषियों ने कुर्तापजामा पहना था व् दाढ़ी रखी हुई थी।

क्या था मामला

मृतक चरणदास ने अप्रैल 2018 में किसी घरेलू विवाद के चलते सौगंध खाने के लिए गुरुद्वारा साहिब से पवित्र ग्रंथ उठा लिया था। जिस वक्त डेरा प्रेमी ने ग्रंथ उठाया उस वक्त उसका सर नंगा था। इस लिए ग्रंथि की तरफ से बेअदबी का मामला दर्ज़ करवाया हुआ था। बताया जाता है कि चरणदास काफी लम्बे समय से डेरा सच्चा सौदा का अनुयाई था।

 


Spread the love

Leave a Reply