May 21, 2024
Uttar Pradesh Lockdown

UP LOCK-DOWN

Spread the love

यूपी में रोजाना कोरोना के सक्रिय मामले घट रहे हैं इस के चलते यूपी की आदित्यनाथ सरकार ने लोगो को कर्फ्यू में बड़ी राहत दी है। अब कोरोना का पॉजिटिव रेट 0.2 और कोरोना रिकवरी रेट 97.1 फीसदी है।

Yogiadityanath
CM Yogi Aditya Nath

आपको बता दें कि देशभर में कोरोना के मामले रोजाना कम हो रहे हैं अब कोरोना की दूसरी लहर कमजोर पड़ चुकी है। पहले जहाँ 4 लाख से भी ज्यादा नए मामले एक दिन में रिकॉर्ड किये गए थे अब वो घट कर एक लाख से भी कम हो गए हैं साथ ही सक्रिय मामले भी कम हो रहे हैं।

UP Lockdown
UP LOCK-DOWN

यूपी के 75 जिलों को अनलॉक कर दिया गया हैं हालाँकि वीकेंड कर्फ्यू और नाईट कर्फ्यू जारी रहेगा। राज्य सरकार के आदेश अनुसार रेस्टोरेंट खोलने की अनुमति तो रहेगी लेकिन वहां पर बैठ कर खाना खाने पर पूर्ण पाबंदी रहेगी सिर्फ होम डिलवरी की जा सकेगी। अभी जिम, मॉल व् सिनेमाघर पर पाबंदियां जारी रहेगी। नए निर्देशों अनुसार अगर 600 से कम नए मामले होंगे उन्हें अनलॉक किया जायेगा। अब प्रदेश के सभी जिलों में नए मामलों में कमी देखी गयी है जिसके चलते यूपी के 75 जिलों को अनलॉक कर दिया गया है।

Uttar Pradesh Lockdown
UP LOCK-DOWN

जानकारी अनुसार यूपी में पिछले 24 घंटों में तीन लाख के आसपास कोरोना टेस्ट किये गए थे। यहां संक्रमण के मामले सिर्फ 797 आये। सक्रिय मामलों की संख्या 14000 है। वहीं, पॉजिटिविटी रेट 0.2 फीसदी है। इसके अलावा प्रदेश का कोरोना रिकवरी रेट 97.1 फीसदी है। 


Spread the love

Leave a Reply