May 21, 2024
twitter vs govt.

Twitter India vs Govt India

Spread the love

केंद्र सरकार व् ट्विटर के बीच छिड़ा विवाद रुकने का नाम नहीं ले रहा है। एक तरफ जहाँ केंद्र सरकार नए आईटी रूल्स को मानने के लिए सोसाइल साइट्स को बार बार नोटिस दे रही हैं वहीं ट्विटर और व्हाट्सप जैसे सोशल साइट्स नए रूल को मानने को तैयार नहीं हैं। हालही में केंद्र सरकार ने सोसाइल साइट्स ट्विटर को आखिरी चेतावनी देते हुए कहा है कि ट्विटर या तो नए आईटी नियमों को मान ले या फिर अंजाम भुगतने को तैयार रहे।

Modi Vs Twitter
Govt Vs Twitter

दरअसल केंद्र सरकार ने ट्विटर को एक फ़ाइनल नोटिस जारी किया है जिसमे ट्विटर को कहा गया है कि या तो वो नए आईटी रूल्स मान ले या फिर उसे आईटी नियमों के तहत मिली छूट से हाथ धोना पड़ सकता है। आईटी अधिनियम 2000 की धारा 79 के तहत उपलब्ध दयितव्य से मिली छूट गवा देगी और भारत के अन्य दंड कानूनों के अनुसार परिणामों के लिए उत्तरदाई होगी।

twitter vs govt.
Twitter India vs Govt India

सरकार ने ट्विटर को नोडल सम्पर्क कर्मी व् शिकायत कर्मी भी नियुक्त करने को कहा है। आपको बता दें कि कल ट्विटर ने उपराष्ट्रपति एम् वेंक्यानायडू और आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत के ट्विटर हेंडल से ब्लू टिक हटा दिया था। हालाँकि कुछ समय बाद उनका ब्लू टिक वापस आ गया था। एक बार ब्लू टिक हैसटैग ट्रेंड करने लगा था।


Spread the love

Leave a Reply