May 21, 2024
Cyclone Tauktae Live News

Cyclone Tauktae Live

Spread the love

मौसम विभाग ने ताउते तूफान से अलर्ट करते हुए चेतावनी जारी की है की ताउते तूफान(Tauktae Cyclone) गुजरात तट की और बढ़ रहा है और ये बहुत गंभीर होता जा रहा है। मौसम विभाग ने आशंका जताई है कि ये तूफान 18 मई को अपनी सबसे गंभीर श्रेणी में होगा और गुजरात के पोरबंदर से होता हुआ पाकिस्तान की तरफ रुख करेगा। मौसम विभाग ने कहा है कि इस दौरान नालिया और पोरबंदर तट पर भारी तबाही होने की आशंका है।

Tauktae Cyclone Live
Tauktae Cyclone News

मौसम विभाग के अनुसार ये तूफान पोरबंदर से भावनगर के महुआ के बीच गुज़रेगा इसके चलते महाराष्ट्र में तेज हवाएं और भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है। आईएमडी ने कहा- चक्रवाती तूफान ताउते(Tauktae Cyclone) तीव्र तूफान में बदल गया है, आज सुबह 2.30 बजे ये पंजिम-गोवा के दक्षिण-पश्चिम से 170 किमी. और मुंबई से दक्षिण में 490 किमी. दूर था। 18 मई की सुबह गुजरात के तट पर पोरबंदर और महुवा (भावनगर) को पार करेगा। 

Cyclone Tauktae Live News
Cyclone Tauktae Live

वहीं तूफान को लेकर गुजरात सरकार तैयार है और राहुल गाँधी ने भी कहा है की ये तूफान बहुत गंभीर हो चला है इसलिए बचाव कार्यों के लिए हमारे कांग्रेस साथी भी तैयार रहें। गृह मंत्रालय ने 17 और 18 मई को उत्तर पश्चिमी अरब सागर और गुजरात तट से मछली पकड़ने का कार्य पूरी तरह से स्थगित करने की सलाह दी।

Cyclone Tauktae Live News
Cyclone Tauktae Live News

केंद्रीय गृह मंत्रालय ने गुजरात सरकार को जारी एक परामर्श में कहा कि बहुत भीषण चक्रवाती तूफान ( Tauktae Cyclone )से फूस के घरों, सड़कों, बिजली और संचार लाइनों को नुकसान होने की संभावना है, खासकर सौराष्ट्र क्षेत्र के जिलों जैसे देवभूमि द्वारका, कच्छ, पोरबंदर, जूनागढ़, गिर सोमनाथ, जामनगर, अमरेली, राजकोट और मोरबी जिलों में नुकसान होने की संभावना है।


Spread the love

Leave a Reply