February 24, 2024
Story behind the scenes of the film Sholay

Story behind the scenes of the film Sholay

Spread the love

फिल्म शोले : क्यों हुई अमिताभ बच्चन की मौत सच्चाई आई सामने

नई दिल्ली : भारत के बॉलीवुड इतिहास में अब तक की सबसे मशहूर फिल्म शोले को लेकर मशहूर फिल्म डायरेक्टर रोहित शेट्टी ने एक इंटरव्यू में चौकाने वाले खुलासे किये हैं। शेट्टी ने बताया कि जब ये फिल्म सिनेमाघरों में रिलीज हुई थी तब चार दिन तक इससे दर्शकों का प्यार नहीं मिला था। उस वक्त के मेकर्स काफी घबरा गए थे यहां तक कि उन्होंने इस फिल्म को दोबारा से बनाने का विचार कर लिया था। लेकिन अचानक पांचवे दिन फिल्म जबरदस्त तरिके से उछाल कर गयी। इसके बाद चार साल तक ये फिल्म सिनेमा घरों में धूम मचाती रही।

रोहित शेट्टी ने कहा उस समय अमिताभ बच्चन छोटे कलाकार थे उन्हें इस फिल्म में कोई भी सोलो रोल नहीं मिले। उनकी इस फिल्म में पहले मौत भी जाती है। शेट्टी ने कहा कि उस समय छोटे कलाकारों की ही फिल्म में मौत होती थी। शेट्टी के अनुसार इस फिल्म में अमिताभ बच्चन को कोई गाना भी नहीं दिया गया उनका प्यार भी एक विधवा औरत से दिखाया गया है।

Story behind the scenes of the film Sholay

Story behind the scenes of the film Sholay
Story behind the scenes of the film Sholay

रोहित शेट्टी ने बताया कि जब ये फिल्म में शुरू के चार दिन तक नहीं चली थी तब मेकर्स अपने फैसलों पर घबरा गए थे तब वो कहने लगे थे कि इस फिल्म में हमने गब्बर सिंह की आवाज अच्छे से नहीं दी, हमे अमिताभ बच्चन के रोल पर और काम करना चाहिए था। इस तरह की बातें होने लगी लेकिन अचानक पांचवे दिन फिल्म जबरदस्त उछाल कर गयी। उस समय इस फिल्म में सबसे ज्यादा कलेक्शन भी किया था।

रोहित शेट्टी ने कहा कि अभिनेता धर्मेंद्र उस समय अमिताभ बच्चन से काफी हिट कलाकार थे इसलिए उन्हें बड़े रोल दिए गए थे। वहीं अमिताभ बच्चन को सारे रोल धर्मेंद्र के साथ ही दिए गए उन्हें कोई भी रोल अकेले नहीं दिया गया बस मौसी के साथ एक रोल उन्हें अकेले दिया गया था। रोहित शेट्टी ने कहा इस फिल्म में अमिताभ बच्चन बस एक शख्स के दोस्त के किरदार में थे। हालाँकि उन्होंने इस किरदार को भी बड़े अच्छे तरिके से प्ले किया इसके बाद वो बड़े स्टार बन गए। उनकी जंजीर, दीवार जैसी फिल्मे हिट हुई थी।


Spread the love

Leave a Reply