April 23, 2024
Singhu Border Murder Case

Nihang accused of Singhu border murder case

सिंघु बॉर्डर पर हुए हत्याकांड में आरोपी निहंग को सोनीपत पुलिस ने कोर्ट में पेश किया। पुलिस ने कोर्ट से 14 दिन का पुलिस रिमांड माँगा था लेकिन कोर्ट ने सात दिन का रिमांड दिया है।
Spread the love

नई दिल्ली : सिंघु बॉर्डर पर हुए हत्याकांड में आरोपी निहंग को सोनीपत पुलिस ने कोर्ट में पेश किया। पुलिस ने कोर्ट से 14 दिन का पुलिस रिमांड माँगा था लेकिन कोर्ट ने सात दिन का रिमांड दिया है। आरोपी ने अभी तक अपने साथ अन्य चार आरोपियों के नाम बताये हैं।


कल सिंघु बॉर्डर पर एक नौजवान की हत्या कर उसका शव पुलिस के बेरिकेड पर लटका दिया था पुलिस ने घटनास्थल पर पहुंच कर जाँच पड़ताल की तब वहां कथित निहंगों का इस हत्या के पीछे हाथ होने का पता चला। पुलिस ने वहां से एक आरोपी निहंग सरबजीत को हिरासत में लिया , हरियाणा पुलिस की पूछताछ में उसने हत्या करने की बात कबूल की है। हत्या करने का कारण उसने युवक द्वारा श्री गुरुग्रंथ साहिब की बेअदबी करना बताया। युवक की बड़ी ही बेरहमी से हाथ -पैर काट कर हत्या कर दी गयी। इस पुरे घटनाक्रम का एक वीडियो भी वायरल हुआ है।

पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में युवक के शरीर पर 37 जख्म होने की बात सामने आई है मौत की वजह अतरिक्त रक्त बहने से हुई है। मारे गए युवक की पहचान लखवीर सिंह जिला तरनतारन पंजाब के रूप में हुई है। सिंघु बॉर्डर पर हुए इस हत्या कांड से सयुंक्त किसान मोर्चा ने किनारा करते हुए कहा कि सयुंक्त किसान मोर्चा बेअदबी व निहंग द्वारे किये गए इस हत्याकांड की निंदा करता है उन्होंने कहा कि निहंगों व मारे गए युवक का किसान आंदोलन से कोई सबंध नहीं है , जो कोई इस घटनाकर्म में दोषी है उन पर कानूनन कारवाई होनी चाहिए।


 


Spread the love

Leave a Reply