June 18, 2024
Punjab Chief Minister Captain Amarinder Singh resigns

Punjab Chief Minister Captain Amarinder Singh

पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह मुख्यमंत्री के पद से अपना अस्तीफा पंजाब के राजयपाल बनवारी लाल प्रोहित को सौंप चुके हैं , राजयपाल की तरफ से मुख्यमंत्री का अस्तीफा स्वीकार कर लिया गया है।
Spread the love

चंडीगढ़ : पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह मुख्यमंत्री के पद से अपना अस्तीफा पंजाब के राजयपाल बनवारी लाल प्रोहित को सौंप चुके हैं , राजयपाल की तरफ से मुख्यमंत्री का अस्तीफा स्वीकार कर लिया गया है। आपको बता दें कि सुबह से अस्तीफ़े को लेकर कयास लगाए जा रहे थे। कैप्टन अमेन्द्र सिंह ने पहले भी कहा था कि अगर ये विवाद सही नहीं हुआ तो वह मुख्यमंत्री पद से अस्तीफा दे देंगे।


Captain-Amarinder-Singh
Captain-Amarinder-Singh

बता दें कि पिछले करीब 3 सालों से कैप्टन व् नवजोत सिद्धू का आपसी विवाद चला आ रहा था हालाँकि बहुत बार इस मामले को सुलझाने की कोशिश भी की गयी , कांग्रेस हाई कमान की तरफ से खड़गे कमेटी भी बनाई गयी ,लेकिन सबका नतीजा जीरो ही निकला , पिछले दिनों जब सिद्धू पंजाब कांग्रेस के प्रभारी बनाये गए थे तब से ये समझा जा रहा था कि अब विवाद खत्म हो जायेगा लेकिन ऐसा हुआ नहीं सिद्धू ने कैप्टन पर अपने हमले उसी तरह से जारी रखे , जिसका नुकसान कांग्रेस पार्टी व खुद कैप्टन सिंह को भी हो रहा था क्यूंकि राज्य में अगले साल विधान सभा चुनाव है , इस लिए अगर राज्य का प्रभारी ही सरकार के कार्यो से संतुष्ट नहीं होगा तो पब्लिक को कैसे संतुष्ट कर पाएंगे।

किन बातों पर नाराज थे सिद्धू:-

सिद्धू ने कैप्टन को बेरोजगारी , बेअदबी मामला , किसानी बिल , फसलों पर एमएसपी कानून बनाने व बिजली संकट जैसे मसलों पर घेरा हुआ था। हालाँकि कैप्टन अमरिंदर सिंह कि तरफ से कहा बार बार कहा गया कि सभी मामले उनके ध्यान में हैं व उन पर काम हो रहा है लेकिन सिद्धू संतुष्ट नहीं थे। बहरहाल , कैप्टन अमरिंदर सिंह अपना अस्तीफा राजपाल को सौंप चुके हैं।

Navjot Singh Sidhu Vs Captain Amrinder Singh
Navjot Singh Sidhu
and Captain Amrinder Singh

आगे क्या होगा :-

अस्तीफा देने के बाद एएनआई से बात करते हुए कैप्टन ने कहा कि अगर सिद्धू को पंजाब का अगला मुख्यमंत्री के लिए चेहरा बनाया गया तो वो इसका साथ नहीं देंगे , उन्होंने कहा कि सिद्धू के सबंध पाकिस्तान से है। क्यूंकि पाकिस्तान के प्रधान मंत्री इमरान खान व फौज मुखी जर्नल बाजवा सिद्धू के दोस्त है और यही लोग हमारे पंजाब में अशांति फैला रहे हैं हमारे पंजाब में आये दिन पाकिस्तान से ही नशा व हथियार सप्लाई होते हैं।

पंजाब का अगला मुख्यमंत्री कौन होगा पूछने पर कैप्टन ने कहा कि ये फैसला कांग्रेस हाई कमान करेगी। लेकिन अगर सिद्धू मुख्यमंत्री बना तो पंजाब का विनास होगा क्यूंकि सिद्धू को वो बचपन से अच्छी तरह से जानते हैं। उन्होंने कहा कि अस्तीफा देते समय सोनियां गाँधी ने उन्हें बोला था सॉरी कैप्टन सिंह। बहरहाल , अभी कांग्रेस हाई कमान की तरफ से अगले मुख्यमंत्री को लेकर बैठकों का दौर जारी है।


Spread the love

Leave a Reply