May 21, 2024

navjot singh sidhu charanjit singh channi

आखिरकार लंबे इंतज़ार के बाद पंजाब सरकार ने नवजोत सिंह सिद्धू की बात मान ली , पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में बताया की एजी देओल का अस्तीफा मंजूर कर लिया गया है
Spread the love

चंडीगढ़ : आखिरकार लंबे इंतज़ार के बाद पंजाब सरकार ने नवजोत सिंह सिद्धू की बात मान ली , पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में बताया की एजी देओल का अस्तीफा मंजूर कर लिया गया है अब इसे राज्य्पाल के पास भेजा जायेगा। चन्नी ने कहा कि जल्द ही डीजीपी को भी बदला जायेगा हालाँकि डीजीपी मामले में पंजाब सरकार यूपीएसी पैनल के फैसले का इंतज़ार करेगी।


आपको बता दें कि केबिनेट मीटिंग से पहले सिद्धू व चन्नी की मीटिंग हुई थी जिसमे पहले ही ये बता दिया गया था की इन दोनों अफसरों की छुट्टी होगी। इसलिए सिद्धू भी चन्नी के साथ प्रेस कॉन्फ्रेंस में पहुंचे थे। इसे पहले लगभग 36 घंटो में 5 बैठकों का दौर चला था जिसमे चन्नी एजी देओल को हटाने को मान गए थे लेकिन सिद्धू डीजीपी को भी हटाने पर अड़े रहे। मंगलवार को पंजाब मामलो के प्रभारी हरीश चौधरी ने दोनों नेताओं से चार मीटिंग की जिसमे सबसे पहले वह सीएम चन्नी से मिले बाद में उन्होंने सिद्धू से मीटिंग की , सिद्धू ने एजी देओल व डीजीपी को लेकर इतराज़ जताया। मीटिंग आधा घंटा चली थी।

navjot singh sidhu and charanjit singh channi
Navjot Singh Sidhu Charanjit Singh Channi

एजी व डीजीपी पर सिद्धू ने लगाए थे ये आरोप

एजी एपीएस देओल पर सिद्धू ने आरोप लगाए थे कि अधिवक्ता एजी ने गोलीकांड में पूर्व डीजीपी सुमेध सैनी को ब्लैककेट जमानत दिलवाई थी , जो अधिकारी आरोपियों को जमानत दिला सकता है वो पंजाब के हितो के लिए क्या लड़ेंगे ?
वहीं सिद्धू ने डीजीपी इकबालप्रीत सहोता पर आरोप लगाए की सहोता ने बेअदबी की जाँच सही से नहीं की। बदल परिवार को क्लीन चिट दी व मामला सीबीआई को सौंपने में जल्दबाज़ी कर दी ऐसे में इक़बाल प्रीत के नेतृत्व में पंजाब पुलिस कैसे सही से जाँच कर पायेगी।

बहरहाल , पंजाब सरकार ने सिद्धू के आगे झुकते हुए एजी देओल को पद से हटा दिया है व डीजीपी को भी यूपीएस पैनल के फैसले के बाद हटा कर नए डीजीपी व एजी की नियुक्ति कर दी जाएगी। देखना होगा कि अब पंजाब की जनता को नव न्युक्त अधिकारी कितना इंसाफ दिला पाते हैं।


Spread the love

Leave a Reply