June 18, 2024
altaf case kasganj up

Altaf Kasganj UP

पुलिस ने अल्ताफ को उसके घर से पूछताछ के लिए हिरासत में लिया था अल्ताफ के पिता ने मीडिया को बताया कि उसने खुद अपने लड़के को पुलिस में सौंप दिया ...
Spread the love

कासगंज : यूपी के कासगंज इलाके के सदर कोतवाली में एक युवक की संधिग्द परस्त्थिति में मौत होने का समाचार है। युवक अल्ताफ पुलिस कस्टडी में था जहां उसकी मौत हो गयी। इस बारे में एसपी रोहन प्रमोद बोत्रे ने कहा कि युवक ने बाथरूम की टूटी से लटक कर आत्महत्या कर ली। 22 साल के लड़के अल्ताफ को पुलिस एक लड़की भगाने के आरोप में पूछताछ के लिए थाने लायी थी।


क्या है मामला

अल्ताफ अपने परिवार में सबसे बड़ा था इस लिए रंग पुताई का काम करके अपने परिवार का गुज़ारा कर रहा था। अल्ताफ के परिवार में उसका छोटा भाई शरीक , बहन गुलशन पिता व मां है। रंग पुताई के काम के दौरान उसकी जान -पहचान एक किशोरी से हो गयी। फिर दोनों मिलने लगे। लेकिन अचानक से जब लड़की घर से गायब हो गयी तब लड़की के पिता ने कोतवाली में मामला दर्ज़ करवाया कि उसकी 16 वर्षीय नाबालिग लड़की को लड़के अल्ताफ ने अपने दोस्त के साथ दिल्ली भेज दिया है पिता ने शिकायत में बताया कि लड़का उसके घर अक्सर आता जाता रहता है इस लिए लड़की को शादी का झांसा देकर अपने दोस्त के साथ दिल्ली भेज दिया उसकी लड़की स्कूल का सेर्टिफिकेट भी लेकर गयी है।


अल्ताफ के पिता का पुलिस पर मारपीट का आरोप

इस मामले में पुलिस ने अल्ताफ को उसके घर से पूछताछ के लिए हिरासत में लिया था अल्ताफ के पिता ने मीडिया को बताया कि उसने खुद अपने लड़के को पुलिस में सौंप दिया था लेकिन जब काफी समय बाद भी व लड़का घर नहीं आया तब व कासंगज कोतवाली पहुंचे वहां पुलिस ने उन्हें बताया कि उसके लड़के ने आत्महत्या कर ली। पिता ने कहा कि पुलिस की बनाई कहानी बिलकुल झूठी व आधारहीन है क्यूंकि कोई 22 वर्षीय लड़का कैसे एक नाजुक बाथरूम की टूटी से लटक कर सुसाइड कर सकता है वो भी तब जब टूटी जमीन से महज़ तीन फिट मुश्किल से उच्ची होगी।

altaf kasganj case
Altaf’s Father Statement

पिता ने कहा कि पुलिस ने उसके बेटे के साथ मारपीट की जिसकी वजह से उसकी मौत हुई है बाद में पुलिस ने ये कहानी बनाई है। उसने सरकार से निष्पक्ष जाँच कर अपने बेटे के हत्यारों को सजा देने की मांग की है। वहीं पुलिस ने पोस्टमॉर्टेम की रिपोर्ट के अनुसार अल्ताफ की मौत का कारण आत्महत्या ही दर्ज़ किया है पुलिस का कहना है कि उसके शरीर पर कोई भी मारपीट के निशान नहीं हैं।

एसपी रोहन प्रमोद बोत्रे
SP Rohan Parmod Botre Statement On Altaf Case

पहले भी सामने आ चुके हैं कई मामले

यूपी पुलिस कस्टडी में पहले भी कई लोगो की मौत हो चुकी है पिछले दिनों ही एक हॉस्टल में यूपी पुलिस ने रात को रैड मारी थी वहां मौजूद के व्यकित की पुलिस से झड़प हो गयी जब उस युवक ने पुलिस से पूछा था कि अपने ऐसे क्यों अचानक छापा मारा है हम कोई आंतकी नहीं नहीं हैं तब पुलिस ने उसके साथ इतनी मारपीट की उसकी वहीं पर मौत हो गयी। पुलिस ने अपनी रिपोर्ट में बताया की उसकी मौत बेड से नीचे गिरने से हुई। क्या कोई बेड से नीचे गिरने से मर सकता है ये तो हम सभी जानते ही हैं लेकिन ये यूपी पुलिस की स्टोरी है।

एक और मामले में जब बलात्कार पीड़ित लड़की के पिता अपने बेटी के इंसाफ की मांग के लिए थाना पहुंचे थे तब लड़की की के पिता की पुलिस की थर्ड डिग्री से पुलिस कस्टडी में मौत हो गयी थी। ये तो महज़ एक दो ही मामले हैं यहां आये दिन पुलिस की गुंडागर्दी बढ़ती ही जा रही है जो लिखने बैठे तो एक पूरी किताब लिखे तो भी कम पड़ जाएगी।


ऐसा है यूपी का रामराज्य

हैरानीजनक बात ये है कि यूपी सरकार अभी भी अपने राज्य में राम राज्य होने की बात कहती रहती है जबकि नेशनल क्राइम रिकॉर्ड ब्यूरो में सबसे ज्यादा क्राइम ही यूपी में होते हैं। आपको बता दें कि पिछले दिनों केन्द्री ग्रह मंत्री अमितशाह यूपी दौरे पर पहुंचे थे तब उन्होंने हाथ से दूरबीन बनाते हुए कहा कि अब तो दूरबीन से देखने से भी कोई गुंडा नज़र नहीं आता क्यूंकि या तो गुंडे गुंडागर्दी छोड़ चुके हैं या फिर वो यूपी छोड़ चुके हैं उन्होंने ये भी कहा था कि अब कोई भी लड़की गहने पहन कर अकेली रात को 12 बजे भी निकल सकती है।

अमित शाह की दूरबीन
Amit Shah Viral Photo UP Relly

जब अमित शाह ये दूरबीन से देख रहे थे उनके बगल में ही लख्मीपुरी खीरी हिंसा के आरोपी बेटे के पिता अजय मिश्रा टेनी खड़े थे। अमित शाह उस समय काफी ट्रोल हुए थे लोगो ने कहा अमित शाह दूर से गुंडे बदमाश देखने की कोशिश कर ही क्यों रहे हैं जब उनके बगल में ही खड़े टेनी के बेटे पर किसानो की हत्या का मामला चल रहा है।


Spread the love

Leave a Reply