May 21, 2024
Delhi-Supreme Court

Supreme Court of India

दिल्ली की रोहिणी कोर्ट में पिछले दिनों हुए गैंगवार हमले को देखते हुए सुप्रीम कोर्ट में गैंगस्टरों की सुनवाई वीडियो कॉन्फ्रेसिंग के जरिये करने की याचिका लगाई गयी है। इसमें याचिकर्ता की तरफ से कहा गया है |
Spread the love

नई दिल्ली:  दिल्ली की रोहिणी कोर्ट में पिछले दिनों हुए गैंगवार हमले को देखते हुए सुप्रीम कोर्ट में गैंगस्टरों की सुनवाई वीडियो कॉन्फ्रेसिंग के जरिये करने की याचिका लगाई गयी है। इसमें याचिकर्ता की तरफ से कहा गया है कि क्यूंकि निचली अदालतों में सुरक्षा के पुख्ता प्रबंध नहीं होते लिहाजा रोहिणी कोर्ट जैसी घटनाएं देखने को मिलती है। इस लिए अदालत ऐसा आदेश दे कि निचली अदालतों में गैंगस्टरों की सुनवाई वीडियो कॉन्फ्रेसिंग के जरिये कराई जाये।

rohini-court-firing
Rohini Court Firing

आपको बता दें कि पिछले दिनों दिल्ली की रोहिणी कोर्ट में गैंगस्टर जितेंद्र गोगी की हत्या कर दी गयी थी ये हत्या उसके विरोधी गैंग की तरफ से की गयी हत्यारे वकील के भेस में आये थे। हालाँकि पुलिस ने मोर्चा संभाला हमला करने वाले गैंगस्टर भी वहीं ढेर हो गए थे। ये रोहिणी कोर्ट में हुई गैंगवार का पहला मामला नहीं था इससे पहले भी रोहिणी कोर्ट में गैंगवार की कई घटनाये घट चुकी हैं। ऐसी ही एक घटना झारखंड के धनबाद में देखने को मिली जहां एक जज की गोली मारकर हत्या कर दी गयी थी। तब अदालत ने स्वयं संज्ञान लिया था व राज्य सरकारों से इस मामले में जवाब माँगा था वहीं जजों की सुरक्षा मजबूत करने की बात कही थी।

Rohini Court New Delhi
Rohini Court New Dehi

बहरहाल , अधिवक्ता विशाल तिवारी की और से अदालत में ये याचिका डाली गयी है जिसमे उन्होंने कहा की हार्ड कोर क्रिमनल को शरीरक रूप से पेश करने की बजाए वीडियो कॉन्फ्रेसिंग के जरिये पेश किया जाना चाहिए ताकि रोहिणी कोर्ट में हुई गैंगवार जैसी घटनाएं दुबारा न हों।


Spread the love

Leave a Reply