May 20, 2024
charanjit singh channi with navjot sidhu

Charanjit Singh Channi Chief Minister Punjab

पंजाब कांग्रेस में कलह थमने का नाम नहीं ले रही है। अभी नवजोत सिंह सिद्धू ने पंजाब कांग्रेस कमेटी के प्रधान पद से इस्तीफा दे दिया है।
Spread the love

Chandigarh : पंजाब कांग्रेस में कलह थमने का नाम नहीं ले रही है। अभी नवजोत सिंह सिद्धू ने पंजाब कांग्रेस कमेटी के प्रधान पद से इस्तीफा दे दिया है। पहले नवजोत सिंह सिद्धू की पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह से नाराज़गी थी इसके चलते वो कैप्टन अमरिंदर सिंह के खिलाफ मोर्चा खोले हुए थे उनके कामकाज से संतुष्ट नहीं थे उनके विरोध में ट्वीट करते रहे। जिसके चलते कैप्टन ने सिद्धू के ऐसे बयानों से परेशान होकर आखिरकार इस्तीफा दे दिया। इसके बाद कांग्रेस कमेटी के फैसले व् सिद्धू की सहमति से चरणजीत सिंह चन्नी को मुख्यमंत्री बनाया गया।

navjot sidhu resignation
Navjot Singh Sidhu

मुख्यमंत्री चन्नी से नाराज़ है सिद्धू

बहरहाल , पंजाब कांग्रेस प्रभारी नवजोत सिंह सिद्धू ने प्रधान पद से इस्तीफा दे दिया है। उन्हें कहा कि वो पंजाब के विकास के लिए अपनी तरफ से कोई रुकावट नहीं बनना चाहते , वो चाहते हैं कि पंजाब में खुशहाली कायम रहे। इस लिए वो अपने पद से इस्तीफा दे रहे हैं वो आगे भी कांग्रेस के साथ जुड़े रहेंगे व सेवा करते रहेंगे। मिली जानकारी अनुसार सिद्धू मौजूदा मुख्यमंत्री चरणजीत चन्नी से नाराज चल रहे थे क्यूंकि नए मंत्रियों की नियुक्तियों में चरणजीत चन्नी ने खुद फैसला लिया ऐसा ही उन्होंने सरकारी अफसरों की बदली के वक्त किया। जबकि सिद्धू अपनी पसंद के मंत्रियों व अधिकारीयों को लगाना चाहते थे। सिद्धू के साथ साथ कल ही मंत्री बनी रजिया सुल्तान ने भी मंत्री पद से अस्तीफा दे दिया है।

navjot sidhu resignation
Navjot Singh Sidhu and Captain Amrender Singh

कैप्टन अमरिंदर दिल्ली पहुंचे

कैप्टन अमरिंदर सिंह भी दिल्ली पहुंचे हैं हालाँकि वो दिल्ली क्यों आये हैं ये फ़िलहाल पता नहीं लगा है उनके बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह से मिलने की खबरें हैं कैप्टन ने सिद्धू के बारे में ट्वीट किया कि उन्होंने तो पहले ही कहा था कि सिद्धू स्थिर आदमी नहीं है और पंजाब के लिए सही नहीं है। कैप्टन ने कहा कि मुख्यमंत्री चन्नी ने कुछ अधिकारीयों को अपनी मर्ज़ी से लगा लिया तो सिद्धू को ये बुरा लग गया जबकि कोई भी राज्य का मुख्यमंत्री अपने हिसाब से किसी को भी कहीं लगा सकता है यही मुख्यमंत्री की शक्ति होती है।
दिल्ली दौरे पर पहुंचने पर कैप्टन ने कहा कि वो कपृथला हाउस में आये यहां से समान इकठा करके वापस पंजाब चले जायेंगे।

बहरहाल , देखना होगा कि पंजाब कांग्रेस में आगे क्या होने वाला है आलाकमान सिद्धू के बाद अब किस पर भरोषा जतायेगा ये तो समय ही बताएगा।


 

 


Spread the love

Leave a Reply