May 20, 2024
Punjab Chief Minister Captain Amarinder Singh resigns

Punjab Chief Minister Captain Amarinder Singh

पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कल दिल्ली में ग्रह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की थी तब से ये अटकले लगाई जा रही थी कि कैप्टन अब बीजेपी ज्वाइन करने वाले हैं।
Spread the love

Chandigarh / New Delhi : पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कल दिल्ली में ग्रह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की थी तब से ये अटकले लगाई जा रही थी कि कैप्टन अब बीजेपी ज्वाइन करने वाले हैं। लेकिन मुलाकात के बाद एक टीवी इंटरव्यू में कैप्टन ने कहा कि “मैं बीजेपी नहीं ज्वाइन कर रहा हूँ , लेकिन कांग्रेस में भी नहीं रहूंगा , जहां मेरी बेइज्जती हुई है। ” इसके बाद अमरिंदर सिंह ने अपने ट्विटर हैंडल से कांग्रेस शब्द को भी हटा दिया था व कांग्रेस छोड़ने की बात पर भी मोहर लग गयी है।


बीजेपी नेताओं से मुलाकात पर क्या बोले कैप्टन

जब कैप्टन अमरिंदर सिंह दिल्ली के सरकारी कपूरथला हाउस पहुंचे थे तब से मीडिया गलियारों में चर्चा थी कि कैप्टन जरूर बीजेपी नेताओं से मुलाकात करेंगे। हालाँकि उस वक्त कैप्टन ने कहा कि ये उनकी निजी यात्रा है वो किसी भी नेता से नहीं मिलने वाले बल्कि कपूरथला हाउस में अपने सामान समेटने आये हैं। लेकिन इसके बाद उन्होंने ग्रह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की थी इसके बाद वो राष्ट्रीय सुरक्षा सलहाकार अजित डोभाल से भी मिले थे।

Navjot Singh Sidhu Vs Captain Amrinder Singh
Navjot Singh Sidhu and Captain Amrinder Singh

जब कैप्टन से उनकी अमित शाह हुई मुलाकात के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि वो भले ही पंजाब के मुख्यमंत्री नहीं हैं लेकिन पंजाब की सुरक्षा व किसानो की चिंता तो उन्हें है। इस लिए वो अमित शाह से कृषि कानूनों पर चर्चा के लिए गए थे वहीं अजित डोभाल से भी उन्होंने राज्य के सीमावर्ती जिलों की सुरक्षा सबंधी बातचीत की थी।

नवजोत सिद्धू के इस्तीफे पर बोले

सिद्धू के इस्तीफे पर कैप्टन ने कहा कि सिद्धू सीरियस आदमी नहीं हैं वो जैसे पहले कपिल शर्मा के शो में करता रहा है वैसे ही इस राजनीती को समझता है जबकि राजनीती में ऐसा नहीं होता उन्होंने कहा कि प्रदेश कांग्रेस कमेटी का प्रधान एक सीरियस पद है लेकिन सिद्धू ने इसका भी मजाक बना दिया। उन्होंने कहा कि अब पंजाब में कांग्रेस की स्तिथि काफी खराब हो चुकी है जो कि कुछ महीने पहले काफी अच्छी थी। कैप्टन ने कहा अब पंजाब में आम आदमी व दूसरी पार्टियां काफी मजबूत हो रही है।


 


Spread the love

Leave a Reply