May 20, 2024
Munna bhai Gang Delhi

Delhi Police Arrested Munna Bhai Gang Members

Spread the love

दिल्ली पुलिस को एक बड़ी सफलता हाथ लगी है दिल्ली पुलिस ने भर्ती परीक्षाओं में फ़र्ज़ी कैंडिडेट बैठाने और पेपर लीक करने वाले गैंग का पर्दाफाश किया है । पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर पश्चिमी दिल्ली के नारायणगढ़ इलाके में रेड की , यहां पुलिस ने रोहित नाम के लड़के को गिरफ्तार किया जो फ़र्ज़ी परीक्षा दे रहा था । 4 मार्च को होने वाली फारेस्ट गार्ड की के लिए भी इस गैंग ने फ़र्ज़ी कैंडिडेट तैयार किये थे । इसमें हैरानीजनक बात ये है कि इस गैंग की मुखी एक लड़की है जिसका नाम वैशाली है ।

Munna bhai Gang Delhi
Delhi Police Arrested Munna Bhai Gang Members

पुरे देश में फैला है इनका नेटवर्क :

पुलिस ने जब रोहित से पूछताछ शुरू की और उसका मोबाइल खंगाला तो जाँच में पता चला की ये एक बहुत बड़ा गैंग है जो ऑनलाइन एग्जामिनेशन में फ़र्ज़ी कैंडिडेट बैठाते हैं और पेपर लीक भी करवाते हैं पुलिस ने बताया कि ये गैंग पुरे हिंदुस्तान में अपना नेटवर्क चलाता है हरियाणा , पंजाब , यूपी , दिल्ली में इन्होने अपने फ़र्ज़ी कैंडिडेट्स से परीक्षा दिलवाकर लाखो रूपये लिए हैं ये लोग बेरोज़गार लोगो को अपना शिकार बनाते थे और उनको परीक्षा में पास करवाने की एवज में 15-20 लाख रूपये लेते थे ।

Munna Bhai Gang Delhi
Munna Bhai Gang Delhi

लाखों का किया लेनदेन :

पुलिस ने बताया की साल 2021 में ही इन्होने लाखों रुपयों का लेनदेन किया है । बताया जा रहा है कि इनके पास हाई टेक्नीक एप्प है जिसके जरिये ये आसानी से कॉलेज की मिलीभगत से पेपर लीक करवा देते थे । वैशाली खुद को आईपीएस अधिकारी बताती थी और उसके साथ दो लड़के पुलिस वर्दी में रहते थे जिसमे एक हेड कांस्टेबल और एक सब इंस्पेक्टर रैंक की वर्दी में रहते थे ।

पुलिस ने वर्दी में इनकी तस्वीरें और वर्दी बरामद की है । आरोपियों के पास भिवानी की चौधरी बंसीलाल यूनिवर्सिटी चपराशी की भर्ती की परीक्षा के 17 फार्म और अलग अलग कैंडिडेट के आधार कार्ड , पैन कार्ड भी बरामद हुए है । पुलिस के अनुसार इनकी गैंग में एग्जामिनेशन सेंटर के मालिक शामिल है । बहरहाल , पुलिस ने वैशाली , लव कुमार व रोहित को गिरफ्तार कर आगे की जाँच शुरू कर दी है ।


Spread the love

Leave a Reply