May 21, 2024
jaswinder singh multani arrested

Jaswinder Singh Multani

लुधियाना बम धमाके के तार जर्मनी में बैठे एक खालिस्तानी आंतकी के साथ जुड़ रहे हैं। jaswinder singh multani arrested in germany..
Spread the love

New Delhi : पिछले दिनों लुधियाना की कोर्ट में हुए बम धमाके के मामले में एक बड़ी खबर सामने आई है। लुधियाना बम धमाके के तार जर्मनी में बैठे एक खालिस्तानी आंतकी के साथ जुड़ रहे हैं। हालही में जसविंदर सिंह मुल्तानी को जर्मनी में लुधियाना बम धमाके के मुख्य साजिशकर्ता के तौर पर नाम आने के बाद गिरफ्तार किया गया है। भारत सरकार की तरफ से जर्मनी सरकार को अपील करके जसविंदर को पंजाब लाया जायेगा।

Ludhiana Bumb Blast
Ludhiana Bumb Blast

आंतकी घटनावों को अंजाम देने की फ़िराक में था मुल्तानी

jaswinder singh multani arrested
Jaswinder Singh Multani

ख़ुफ़िया सूचनाओं के अनुसार जसविंदर सिंह मुल्तानी पंजाब में आंतकी घटनाओं को अंजाम देने के लिए पाकिस्तान से पंजाब में अपने गुर्गो से विस्फोटक समग्री मंगवाने की योजना बना रहा था। उसका मकसद आने वाले पंजाब विधानसभा चुनावों में बड़ी आंतकी घटना को अंजाम देना था जिसे ज्यादा से ज्यादा लोग मारे जा सकें। आपको बता दें कि लुधियाना कोर्ट में बम धमाके से एक व्यकित की मौत व 6 लोग जख्मी हो गए थे। जब धमाका हुआ कोर्ट में सुनवाई चल रही थी। यहां बम लगाने वाले शख्स की ही मौत हो गयी थी।

ISI के लिए काम करता है जसविंदर मुल्तानी

sikhs for justices jaswinder singh multani
Jaswinder Singh Multani

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार जसविंदर मुल्तानी आईएसआई के निर्देशों पर काम करता था। मुल्तानी हालही में पाकिस्तान से खतरनाक हथियार पंजाब सप्लाई करने के मामले में सामने आया था। जसविंदर सिंह मुल्तानी सिख फार जस्टिस संस्था का संचालक है जो एक खालिस्तानी संगठन है भारत सरकार ने इस पर साल 2019 में गैर क़ानूनी गतविधियां रोकने वाले एक्ट तहत पाबंदी लगाई हुई है।

मिली जानकारी अनुसार जसविंदर सिंह मुल्तानी हरदीप सिंह निज़र , परमजीत सिंह पम्मा , साबी सिंह व कुलवंत सिंह मुठड़ा जैसे खालिस्तानी आगुओं से जुड़ा हुआ है।


Spread the love

Leave a Reply