June 18, 2024
Lakhmipur Kheri UP news

Lakhmipur Kheri Incident

खीरी से सांसद और केन्द्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्र टेनी (Ajay Mishra Teni) के गांव बनबीरपुर में डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य का पहले से तय कार्यक्रम था। डिप्टी सीएम के रूट पर कुछ किसान काले झंडे लेकर खड़े थे,
Spread the love

Lakhmipur Kheri : यूपी के लखमीपुर से बहुत दर्दनाक घटना सामने आयी है यहां प्रदर्शन कर रहे किसानो पर मंत्री के काफिले की गाड़ी चढ़ गयी जिसे यहां 4 किसानो के मौत होने की जानकारी सामने आई है साथी यहां फैली हिंसा से 4 बीजेपी के स्थानीय कार्यकर्ता भी मारे गए।


मिली जानकारी अनुसार खीरी से सांसद और केन्द्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्र टेनी (Ajay Mishra Teni) के गांव बनबीरपुर में डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य का पहले से तय कार्यक्रम था। डिप्टी सीएम के रूट पर कुछ किसान काले झंडे लेकर खड़े थे, तभी एक काली जीप ने कुछ किसानों को टक्कर मार दी। लखीमपुर खीरी में फैली हिंसा में अब तक कुल आठ लोगों की जान गई है, इनमें चार बीजेपी कार्यकर्ता और चार किसान शामिल हैं।


आपको बता दें कि किसानो ने यहां रविवार को लखमीपुर खीरी से तिकुनियां तक मार्च का एलान किया था लेकिन इसी बीच किसानों को पता चला कि टेनी द्वारा आयोजित एक कार्यक्रम में उप मुख्यमंत्री बंबीरपुर गावं पहुंच रहे हैं। इसके बाद किसानों ने उस हेलीपेड पर भी कब्ज़ा कर लिया जहां उप मुख्यमंत्री ने उतरना था। इसके बाद उनके कार्यक्रम में बदलाव किया गया वो लखनऊ से लखमीपुर सड़क मार्ग से पहुंचे।

मंत्री ने अपने बेटे के शामिल होने को नकारा

इसके बाद किसानों ने केसव के स्वागत में लगे होर्डिंग , पोस्टर सब फाड् डाले , किसान काळा झंडे लेकर तिकुनिया बरबरपुर मार्ग पर खड़े थे। केंद्रीय मंत्री अजय मिस्र टेनी के बेटे पर किसानो पर गाड़ी चढ़ाने के आरोप लगे हैं हालाँकि केंद्रीय मंत्री ने कहा कि उनका बेटा घटनास्थल पर मौजूद नहीं था उसका वीडियो गवाह है। गुसाए किसानों ने यहां विधयक की तीन गाड़ियों को पलटा कर आग के हवाले कर दिया जिनमे मौजूद तीन लोगो की निच्चे दबने से मौत हो गयी , इस घटना में चार भाजपा कार्यकर्ताओं के मारे जाने की खबर है।

घटनास्थल पर भारी सुरक्षा बल तैनात

इस समय घटनास्थल पर सुरक्षा विवस्था बनाये रखने के लिए केंद्रीय बलों की पांच व् पीसी की तीन टीमें लगाई गयी हैं वहीं केंद्र ने यहां जाँच के लिए अफसर भेजे है। इस एरिया में इंटरनेट सेवा भी रोक दी गयी है ताकि किसी भी अफवा को फैलने से रोका जाये। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने घटना पर दुःख जताते हुए कहा कि आप सभी शांति बनाये रखें , किसी भी अफवाह पर ध्यान नहीं दें अभी जाँच टीमें जाँच कर रही है उसके बाद ही कोई स्तिथि साफ हो पायेगी।

यहां विपक्ष भी किसानों के समर्थन में पहुंच रहा है जिसमे अखिलेश यादव , प्रियंका गाँधी वाड्रा , रालोद प्रमुख जयंत चौधरी , सतीश चंद्र मिस्र बसपा सोमवार को यहां पहुंच कर किसानों से मिलेंगे। राकेश टिकैत भी भी लखमीपुर के लिए रवाना हो चुके हैं।


 


Spread the love

Leave a Reply