February 24, 2024
Khalistani terrorist Pannu's murder plot in America

Khalistani terrorist Pannu's murder plot in America

Spread the love

अमेरिका में आंतकी गुरपंत पन्नू की हत्या की कोशिश नाकाम

नई दिल्ली – ब्रिटेन की एक न्यूज़ रिपोर्ट में खलिस्तानी आंतकी गुरपंत पन्नू की हत्या करने को लेकर किये प्रयास को नाकाम करने सबंधी जानकारी दी गयी है। ब्रिटेन के अख़बार फाइनेंसियल टाइम्स ने रिपोर्ट में बताया कि अमेरिका में गुरपंत पन्नू की हत्या की साजिस की गयी। लेकिन अमेरिकी एजेंसी ने इस प्रयास को नाकाम कर दिया। बताया गया है कि इसकी घटनाक्रम की रिपोर्ट अमेरिका ने भारत के समक्ष भी उठायी है।

अख़बार की रिपोर्ट में  बताया गया कि भारत सरकार ने अभी तक कोई जवाब नहीं दिया है। वहीं इस मुद्दे को भारत के समक्ष उठाने पर साजिशकर्ताओं ने अपनी साजिस को रोक दिया था। या फिर एफबीआई के हस्तक्षेप से इस साजिश को नाकाम कर दिया गया। इस रिपोर्ट में ये भी बताया गया कि अमेरिका ने इस सबंधी अन्य देशों को भी जानकारी दी गयी थी। आपको बता दें इस साल सितंबर में कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूुडो ने निज्जर की हत्या में भारत का हाथ होने का आरोप लगाया था।

Khalistani terrorist Pannu's murder plot in America
Khalistani terrorist Pannu’s murder plot in America

Khalistani terrorist Pannu’s murder plot in America

रिपोर्ट में कहा गया है कि भारत को दी गई राजनयिक चेतावनी के अलावा अमेरिकी फेडरल प्रॉसिक्यूटर्स ने न्यूयॉर्क जिला अदालत में एक शख्स के खिलाफ गोपनीय तरीके से मुकदमा दायर किया था। फाइनेंशियल टाइम्स की रिपोर्ट में कहा गया है कि अब अमेरिकी न्याय विभाग इस पर चर्चा कर रहा है कि क्या इस गोपनीय मुकदमे में लगए गए आरोपों को सार्वजनिक कि किया जाए या फिर निज्जर हत्या मामले की जांच पूरी होने तक इंतजार किया जाए। वहीं आंतकी पन्नू को हत्या की कोशिश सबंधी पूछने पर उसने कहा कि वह चाहता है कि अमेरिकी सरजमीं पर मेरी जान के खतरे के मामले पर अमेरिकी सरकार प्रतिक्रिया दे।


Spread the love

Leave a Reply