May 21, 2024
kerala rain news

kerala rain news

दक्षिण भारत के केरल सहित उत्तर भारत के कई हिस्सों में भी लैंड स्लाइडिंग व भारी बारिश से बाढ़ जैसे हालत बने हुए है। यहां लोगों को भारी बारिश की वजह से काफी मुश्किलों का समना करना पड़ रहा है।
Spread the love

तिरुवनंतपुरम: इन दिनों देश के आधे हिस्सों में मध्यम से भारी बारिश हो रही है। केरल में इस बेमौसमी बारिश ने जमकर कहर मचाया हुआ है मीडिया में आई यहां की तस्वीरें काफी डरावनी लग रही है यहां बारिश से जनजीवन बुरी तरह अस्तव्यस्त हो गया है।


दक्षिण भारत के केरल सहित उत्तर भारत के कई हिस्सों में भी लैंड स्लाइडिंग व भारी बारिश से बाढ़ जैसे हालत बने हुए है। यहां लोगों को भारी बारिश की वजह से काफी मुश्किलों का समना करना पड़ रहा है। उत्तर भारत के राज्यों में जहाँ भारी बारिश का अलर्ट जारी किया हुआ हैं वहीं अभी तक केरल में कुदरत के कहर ने कई जीवन लील लिए हैं। यहां बारिश इतनी हो रही है कि पानी में कारें , मकान सब तैरते ही दिखाई दे रहे हैं। हालत बिगड़ने पर एनडीआरएफ की टीमों को लगाया गया है जबकि हालत अभी भी काबू से बाहर हैं।

kerala rain news
Kerala Heavy Rain

बात अगर उत्तराखंड की करें तो यहां भी मौसम विभाग ने भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है यहां सोमवार व मंगलवार को बारिश का अलर्ट जारी किया हुआ है मौसम विभाग ने लोगों को ऐसे मौसम में पहाड़ी एरिया में नहीं जाने की सलाह दी है।

आपको बता दें कि केरल में भारी बारिश से अब तक 27 लोगों के मौत की जानकारी सामने आई है यहां फौज व एनडीआरएफ की टीमें लगातार बचाव कार्यों में लगी हुई है। हालाँकि कई एरिया में अभी बारिश थोड़ा कम हुई है । लेकिन अभी भी मौसम विभाग ने कई जिलों में ऑरेंज अलर्ट जारी किया हुआ है। केरल में बारिश से हो रही तबाही के चलते प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने केरल के मुख्यमंत्री से फ़ोन पर केरल के हालत की जानकारी ली उन्हें हर संभव मदद देने का भरोसा दिया है।


 


Spread the love

Leave a Reply