April 23, 2024
Former DGP Punjab

Sumedh Saini DGP

विजिलेंस की टीम ने उनके चंडीगढ़ , दिल्ली , पंजाब, हरियाणा के बैंक खातों में करोड़ो रूपये के लेनदेन होने की बात कही है , DGP Punjab , Former DGP Sumedh Saini
Spread the love

पंजाब के पूर्व डीजीपी सुमेध सैनी (DGP Sumedh Saini)कोटकपूरा गोलीकांड मामले के बाद एक नए मामले में फसते हुए नज़र आ रहे हैं , पिछले दिनों विजिलेंस की टीम ने पूर्व डीजीपी के आवास पर छापा मारा था , हालाँकि सैनी वहां नहीं मिले थे विजिलेंस की टीम(Vigilance Team) घंटो तक उनके आवास पर रही थी। टीम उनके निवास पर आय से अधिक सम्पति के मामले की जाँच करने पहुंची थी।

Sumedh Singh Saini
Former DGP Sumedh Saini

हवाला के जरिये करोड़ो का विदेशों से हुआ लेनदेन

विजिलेंस की टीम ने उनके चंडीगढ़ , दिल्ली , पंजाब, हरियाणा के बैंक खातों में करोड़ो रूपये के लेनदेन होने की बात कही है , इसके चलते विजिलेंस ब्यूरों ने सैनी समेत अन्य 6 आरोपियों के 37 बैंक खाते सीज कर दिए हैं। पंजाब सरकार की मंजूरी मिलने के बाद अब ईडी(ED) ने भी जाँच शुरू कर दी है। विजिलेंस ब्यूरो के अनुसार इनमे कुछ ऐसे खाते भी हैं जिनमे 4 करोड़ से लेकर 8 करोड़ रूपये तक जमा थे , जबकि अन्य खातों में करोड़ों की विदेशी ट्रांजेक्शन हुई है। विजिलेंस द्वारा जाँच में सेक्टर 20 स्तिथ सैनी की कोठी के कागजों में भी हेरफेर नज़र आ रही है।

Vigilance Team
Vigilance Team At Saini’s Home

अब ईडी करेगा जाँच

ईडी (Enforcement Directorate)अब उनके ट्रांजक्शन हुए पैसों की जाँच करेगा की ये जायज लेनदेन हुई या अवैध तरिके से ये पैसे ट्रांसफर किये गए थे , और ये किसको ट्रांसफर किये गए, साथ ही प्रवर्तन निदेशालय सैनी के साथियों के हवाला के जरिये हुए करोड़ों के लेनदेन की भी जाँच करेगा।


Spread the love

Leave a Reply