February 24, 2024
corona cases in india

Covid-19

इसी बीच शुक्रवार को कोरोना मामले मामूली कम हुए जिसे राहत मिली , साथ ही 1951 लोग कोरोना को मात देने में भी सफल हुए। Corona Updates , Today Corona Cases In India . Latest Covid - 19 Updates.
Spread the love

कोरोना की तीसरी लहर की आशंका के चलते पिछले कुछ दिनों से देश में कोरोना केस मामूली रूप से लगातार बढ़ रहे हैं बढ़त से आशंका लगाई जा रही है कि देश में कोरोना की तीसरी लहर आ रही है , इनमे सबसे ज्यादा मामले केरल में बढ़ रहे हैं , लेकिन इसी बीच शुक्रवार को कोरोना मामले मामूली कम हुए जिसे राहत मिली , साथ ही 1951 लोग कोरोना को मात देने में भी सफल हुए।


Covid-19 Cases in India
Covid-19

बीते 24 घंटों में कोरोना के 38,696 मामले सामने आये वहीं 40,020 लोगों ने कोरोना से जंग जीती। इस दौरान 616 लोगों की मौत हुई। वहीं सक्रिय मामलों में 1951 की कमी आई है जो पिछले तीन दिनों से लगातार बढ़ रही थी। देश में नए मामलों में सबसे आगे चल रहे केरल में भी कोरोना के नए मामलों में कमी आई। यहां 19,948 मरीजों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव(Covid-19 Positive Report) आई, 19,480 ठीक हुए और 187 संक्रमितों ने महामारी से दम तोड़ दिया। वहीं केरल की स्वास्थ मंत्री ने कहा है कि केरल में आने वाले दिनों में मामले ज्यादा बढ़ने की आशंका है क्यूंकि यहां आर वेल्यू एक से कम है मतलब यहां एक व्यक्ति एक अन्य को कोरोना से संक्रमित(infected with corona) कर रहा है। यहां रोजाना बीस हज़ार से ज्यादा कोरोना के मामले आ रहे हैं।

यहां लगाया गया है लॉकडाउन :

आपको बता दें कि देश के आठ राज्यों में कोरोना की तीसरी लहर आने की आशंका के चलते लॉकडाउन (Lock Down)जैसी पाबंदियां जारी हैं ये राज्य हैं – पश्चिम बंगाल, हिमाचल प्रदेश, झारखंड, ओडिशा, तमिलनाडु, मिजोरम, गोवा और पुडुचेरी शामिल हैं , यहां पिछले लाकडाउन जैसी पाबंदियां जारी है।

यहां आंशिक लॉकडाउन :

वहीं देश के 23 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों में आंशिक लॉकडाउन(Partial Lock Down) जारी है इनमे इनमें छत्तीसगढ़, कर्नाटक, केरल, बिहार, दिल्ली, महाराष्ट्र, राजस्थान, उत्तर प्रदेश, मध्यप्रदेश, हरियाणा, पंजाब, जम्मू-कश्मीर, लद्दाख, उत्तराखंड, अरुणाचल प्रदेश, सिक्किम, मेघालय, नगालैंड, असम, मणिपुर, त्रिपुरा, आंध्र प्रदेश और गुजरात शामिल हैं।

 


Spread the love

Leave a Reply