June 25, 2024
new delhi to london bus

New Delhi to London Bus Service

एंडवेसचर्स ओवरलैंड नाम की एक कंपनी नई दिल्ली से लंदन के लिए बस सेवा शुरू करने जा रही है। ये बस सेवा सितंबर 2022 तक आधुनिक सुविधावों व लग्जरी बसों के के साथ शुरू होने की उम्मीद है।
Spread the love

नई दिल्ली : अक्सर ही विदेशों में जाते हैं तो हम हवाई मार्ग से जाते हैं , जहाँ कुछ घंटो या एक दो दिन में पहुंच जाते हैं। लेकिन अब दिल्ली में एक अनोखी यात्रा शुरू हो रही है। जी हाँ , अब आपको विदेश हवाई मार्ग से जाने की भी जरूरत नहीं पड़ेगी बल्कि आप बस से भी लंदन जा सकेंगे। अब नई दिल्ली से लंदन के लिए सीधी बस सेवा शुरू हो रही है। इस बस सेवा में आप हज़ारों किल्लोमीटर का सफर तय कर अलग अलग देशों से होते हुए लंदन पहुंचेंगे।

new delhi to london bus
Delhi To London by Bus

एंडवेसचर्स ओवरलैंड नाम की एक कंपनी नई दिल्ली से लंदन के लिए बस सेवा शुरू करने जा रही है। ये बस सेवा सितंबर 2022 तक आधुनिक सुविधावों व लग्जरी बसों के के साथ शुरू होने की उम्मीद है। इसमें एक बार रूट शुरू होने के बाद यात्री 70 दिनों में लगभग 20 000 किलोमीटर की दुरी तय करके 18 देशों की यात्रा कर सकेंगे। आपको बता दें कि इस लंबे सफर में यात्रिओं को लगभग 15 लाख रूपये खर्च करने होंगे। इस बस में 20 सीटें होंगी। प्रत्येक आदमी का अपना अलग से पर्सनल केबिन होगा। इस टिकट राशि में वीजा और रहने से लेकर खाने- पीने जैसी सभी सेवाएं शामिल हैं।

ये 46 साल के बाद दूसरा ऐसा मौका है जब यात्री इतनी लम्बी यात्रा करके सड़क मार्ग से विदेश जा सकेंगे। ये बस फ़्रांस , म्यांमार , थाईलैंड , चीन और किर्गिस्तान से होकर गुजरेगी। वहीं इंगिलश चैनल को पर करने के लिए क्रूज का इस्तेमाल किया जायेगा।


Spread the love

Leave a Reply