July 14, 2024
Bhagwant Mann Cabinet Meeting

Bhagwant Maan Cabinet Meeting

भगवंत मान ने पंजाब पुलिस के लिए 10 हज़ार नौकरियां व बाकि 15 हज़ार अलग अलग सरकारी विभागों के लिए निकाली हैं।
Spread the love

चंडीगढ़ : पंजाब के सीएम भगवंत मान ने आज हुई कैबिनेट मीटिंग एक बड़ा फैसला लिया। मान ने कैबिनेट मीटिंग की अध्यक्षता करते हुए कहा कि आगामी एक महीने के अंदर पंजाब में 25 हज़ार नौकरियां निकाली जाएँगी। मान ने कहा कि अभी कुछ दिनों में विभाग की तरफ से सभी तैयारी कर ली जाएगी।


आज पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने अपने मंत्रीमंडल में 10 मंत्रियों के साथ विस्तार किया। पहली कैबिनेट मीटिंग में ही अपना चुनावी वादा पूरा करते हुए मान ने कहा कि जब भी हम चुनावों से पहले सभा करने या जनता से मिलने जाते थे तो एक मुद्दा बहुत जोर से उठाया जाता कि पंजाब में बेरोजगारी बहुत है। यहां के नौजवानों के पास नौकरियां नहीं है। मान ने कहा कि हमने पंजाब की पंजाब की जनता से उस समय वादा किया था कि अगर पंजाब की जनता हमे हरे रंग का पैन देगी तो पहले हरे पैन का इस्तेमाल बेरोजगारी दूर करने के लिए ही चलेगा।

25 Hazar Government jobs in punjab
CM Bhagwant Mann

आपको बता दें कि भगवंत मान ने पंजाब पुलिस के लिए 10 हज़ार नौकरियां व बाकि 15 हज़ार अलग अलग सरकारी विभागों के लिए निकाली हैं। मान ने मीटिंग में ये पूरी तरह से साफ़ किया कि, ये नौकरियां डिग्रियां के आधार पर मिलेंगी अर्थात इनमे किसी की भी कोई सिफारिश नहीं चलेगी।

इन्हे मिली मंत्रिमंडल में जगह

आज चंडीगढ़ के पंजाब भवन में पंजाब के गवर्नर बनवारी लाल प्रोहित ने मान के 10 मंत्रियों को गोपनीयता की शपथ दिलाई। इन मंत्रियों में दस मंत्री ऐसे हैं जो पहली बार विधायक बने हैं।

Punjab cabinet Oath Ceremony 2022
Punjab Cabinet Ministers Picture

सभी विधायकों ने मंत्री पद की शपथ पंजाबी में ली। मंत्रिमंडल में मलोट से एक मात्र महिला मंत्री बलजीत कौर हैं। कैबिनेट में पार्टी ने मालवा से पांच, माझा से चार और दोआबा क्षेत्र से एक विधायक को प्रतिनिधित्व दिया. ये बने कैबिनेट मंत्री : हरपाल सिंह चीमा, डॉ बलजीत कौर , हरभजन सिंह एटीओ , डॉ विजय सिंगला ,लाल चंद कातरूचक , गुरमीत सिंह मीत हेयर , कुलदीप सिंह धालीवाल , ललित सिंह भुल्लर , ब्रम्ह शंकर , हरजोत सिंह बैंस।


 


Spread the love

Leave a Reply