May 21, 2024
Covid Lockdown Extended In Odisha

Covid Lockdown Extended In Odisha

Spread the love

भुवनेस्वर : कोरोना महामारी के चलते ओडिशा सरकार ने बड़ा फैसला लिया है ओडिशा सरकार ने राज्य में लॉकडाउन की सीमा 17 जून तक बढ़ा दी है आपको बता दें कि राज्य में पहले से ही लॉकडाउन चल रहा है जिसकी अविधि 1 जून को समाप्त होने वाली थी लेकिन राज्य सरकार ने फैसला लेते हुए एक बार फिर से 17 जून तक लॉकडाउन बढ़ा दिया है।

Odisha Lockdown
Odisha Lockdown

मुख्य सचिव सुरेश महापात्रा ने बताया की सरकार ने कोरोना मामलों के चलते एक बार फिर 17 जून तक लॉकडाउन बढ़ा दिया है। उन्होंने कहा की वैसे मामलों में कमी आ रही है लेकिन अभी भी राज्य में लोकडाउन जारी रखने की जरूरत थी। इस लिए सरकार ने ये फैसला लिया है। उन्होंने कहा की इसमें जो पहले पाबंदियां लगी थी वहीं जारी रहेंगी वहीं कुछ स्थानों पर छूट दी गयी है जहां पर कोरोना के मामले कम हुए हैं। सप्ताहिक लॉकडाउन भी जारी रहेगा।

नुआपाड़ा, गजपति और सुंदरगढ़ जैसे तीन जिलों में जहां पिछले कई दिनों में कोविड के मामलों में भारी कमी आई है, राज्य सरकार ने कुछ छूट दी है। निर्णय के अनुसार, नाई की दुकानों, पार्लर और मॉल को छोड़कर सभी व्यवसायों को सुबह 6 बजे से दोपहर 1 बजे तक सख्त कोविड दिशानिर्देशों के साथ संचालित करने की अनुमति है। इससे पहले, लोगों को सुबह 7 बजे से 11 बजे के दौरान केवल आवश्यक वस्तुओं का ही लाभ उठाने की अनुमति थी।

Covid Lockdown Extended In Odisha
Covid Lockdown Extended In Odisha

राज्य सरकार ने हालांकि आगाह किया है कि यदि उपरोक्त जिलों में कोविद के मामले फिर से शुरू होते हैं, तो प्रतिबंधों को एक बार फिर से मजबूत किया जाएगा।

महापात्र ने बताया कि पिछले एक महीने में कोविड लॉकडाउन प्रतिबंध के कारण वायरस संक्रमण की सकारात्मकता दर 26% से घटकर 14% हो गई है।

16 दिनों के लॉकडाउन के अंत में, स्थिति की एक बार फिर समीक्षा की जाएगी और यदि अधिक जिलों में कोविड मामलों की प्रवृत्ति में गिरावट दिखाई देती है, तो ऐसे जिलों में चरण-वार छूट की अनुमति दी जाएगी।


Spread the love

Leave a Reply