April 23, 2024
Hyderabad Lockdown

Hyderabad Lockdown

Spread the love

हैदराबाद : कोरोना महामारी के चलते देश के अलग अलग हिसों में लॉकडाउन चल रहा है जिसे कोरोना की दूसरी लहर में नए मामलो की कमी आई है , ऐसे में कल ओडिशा सरकार ने अपने राज्य में लॉकडाउन को दस दिनों के लिए बढ़ा दिया था , अब तेलंगाना सरकार ने भी लॉकडाउन बढ़ाने का फैसला किया है एक कैबिनेट मीटिंग में ये फैसला लिया गया।

Telangana Lockdown Extended
Telangana Lockdown Extended

तेलंगाना मंत्रिमंडल ने रविवार को COVID-19 के प्रसार को रोकने के लिए चल रहे लॉकडाउन को और 10 दिनों के लिए बढ़ा दिया, जिसमें हर दिन सुबह 6 बजे से दोपहर 1 बजे तक की छूट दी गई थी। वर्तमान लॉकडाउन रविवार को समाप्त होगा।

मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव के कार्यालय के एक आधिकारिक बयान में कहा गया है कि मंत्रिमंडल ने कल (31 मई) से राज्य में चल रहे तालाबंदी को अगले 10 दिनों के लिए जारी रखने का फैसला किया है। कैबिनेट की यहां बैठक हुई जिसमें लॉकडाउन को बढ़ाने समेत कई मुद्दों पर चर्चा हुई।

Hyderabad Lockdown
Hyderabad Lockdown

कैबिनेट की बैठक से पहले, एआईएमआईएम प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने एक ट्वीट में केसीआर से लॉकडाउन का विस्तार न करने का आग्रह करते हुए इसे COVID-19 का मुकाबला करने की रणनीति नहीं बताया और कहा कि महामारी का एकमात्र दीर्घकालिक समाधान सार्वभौमिक टीकाकरण है। @TelanganaCMO से पुरजोर आग्रह करता हूं कि लॉकडाउन न बढ़ाएं। यदि लक्ष्य भीड़ को कम करना है, तो हम शाम के कर्फ्यू (शाम 6 बजे के बाद) या COVID समूहों के लिए मिनी-लॉकडाउन पर विचार कर सकते हैं।

telangana lockdown
Telangana Lockdown

ओवैसी ने सिलसिलेवार ट्वीट में कहा कि सिर्फ 4 घंटे की लॉकडाउन छूट के साथ 3.5 करोड़ लोगों के हफ्तों तक जीने की उम्मीद करना बिल्कुल भी उचित नहीं है। हैदराबाद के सांसद ने कहा कि 12 मई से तालाबंदी की घोषणा से पहले ही तेलंगाना में सीओवीआईडी ​​​​-19 के मामले घट रहे थे।


Spread the love

Leave a Reply