June 17, 2024
China - UK

China UK Crossed Flag

Spread the love

शुक्रवार को चीन ने ब्रिटेन की आलोचना करते हुए एक असमान्य बयान दिया और कहा की भारत की जो कश्मीर को लेकर परेशानी है उसके लिए सीधे तौर पर ब्रिटेन ही जुम्मेवार है। चीनी प्रवक्ता झाओ लीजियन ने इस मसले पर कई ट्वीट किये थे जिसमे उन्होंने ब्रिटेन पर हमला बोलते हुए कहा की जब तक कश्मीर में हिंसा जारी रहेगी तब तक ब्रिटेन अपने खुनी अतीत को साफ नहीं कर पायेगा।

China - UK
China UK Crossed Flag

लीजियन ने सिन्हुआ में प्रकाशित एक लेख के हवाले से ये बात कही। उन्होंने कहा की ब्रिटिश इंडिया अगर ब्रिटिश सम्राज्य के सर पर लगा एक ताज था तो कश्मीर इस पर आया एक दरार था जो रत्न समय आते ही टूटकर नीचे गिर गया। आपको बता दें कि सिन्हुआ चीन की सरकार न्यूज़ एजेंसी है और इस पर जो बयान आते हैं उन्हें बीजिंग का बयान माना जाता है।

China UK
China UK Flag

लीजियन ने आगे ट्वीट करते हुए कहा कि जब ब्रिटिश सम्राज्य का पतन हुआ तब दोनों देशों की राजनीती में दशकों तक का जहर घोल दिया। उन्होंने कहा कि कभी ये जमीन उतनी ही मशहूर थी जितना आज कश्मीरी नीलम है उन्होंने कहा कि इसे डरे और घबराये हुए लोगों के खून से सींचा गया है और ब्रिटेन अपने खुनी अतीत को तब तक साफ नहीं कर पायेगा जब तक कश्मीर में हिंसा जारी रहेगी।


Spread the love

Leave a Reply