June 18, 2024
coronavirus-latest-update

Corona Cases Increasing in Kerala

जहां एक तरफ कोरोना की दूसरी लहर देशभर में कमजोर पड़ती दिखाई दे रही हैं वहीं केरल में इस लहर में भी अभी चौंकाने वाले मामले सामने आ रहे हैं ,
Spread the love

जहां एक तरफ कोरोना की दूसरी लहर देशभर में कमजोर पड़ती दिखाई दे रही हैं वहीं केरल में इस लहर में भी अभी चौंकाने वाले मामले सामने आ रहे हैं , आपको बता दें कि जितने अभी देश में सक्रिय(Active Corona Cases ) मामले हैं उनमें केरल के सबसे ज्यादा मामले हैं वहीं जो रोज के नए मामले आ रहे हैं उनमें भी केरल एक नंबर पर बना हुआ है। केरला में अभी तक 33 लाख से ऊपर लोग कोरोना से संक्रमित हो चुके हैं जिनमे 31 लाख के आसपास लोग ठीक हो चुके हैं अभी केरला में 2 लाख के आसपास कोरोना के सक्रिय मामले हैं। इनमे 16,326 लोग कोरोना महामारी से दम तोड़ चुके हैं।

Increasing Covid Cases in Kerala
COVID-19 KERALA

देशभर में दूसरी लहर कमजोर होने से उतरी राज्यों ने स्कुल खोलने के फैसले लिए हैं , पंजाब , हरियाणा में स्कुल 10 वीं से 12 वीं तक स्कुल खोल दिए गए हैं। लेकिन चिंताजनक ये की अभी केरल में कोरोना के सक्रिय मामले फिर से बढ़ने शुरू हो गए हैं , स्वस्थ मंत्रालय इस बात को लेकर चिंतिति है कि कहीं ये कोरोना की तीसरी (Third Wave of Corona ) लहर की आहट तो नहीं ? बढ़ते मामलों को देखते हुए केंद्र सरकार ने राज्यों को चिठ्ठी लिखी है।

Punjab-School-Reopening-Schools-from-10th-to-12th-will-open
Punjab-School-Reopening-Schools-from-10th-to-12th-will-open

ईद के बाद केरल में कोरोना के रोजाना केसों में बढ़ोतरी हुई है। स्वस्थ मंत्रालय के अनुसार ताज़ा मामलों में आधे मामले(Half Cases) तो केरल से ही आ रहे हैं पिछले चार हफ्तों की रिपोर्ट काफी डराने वाली है। केरल के कई जिले तो ऐसे हैं जिनमे 60 प्रतिशत से अधिक की बढ़त हुई है। देश में इस वक्त चार लाख के करीब एक्टिव मामले हैं इनके करीब दो लाख तो केरल से ही हैं।

 


Spread the love

Leave a Reply