July 14, 2024
Congress Leader Kapil Sibal On Rahul Gandhi Case

Congress Leader Kapil Sibal

Spread the love

देश में न्यालयों का हो रहा है राजनीतिकरण : कपिल सिम्बल

नई दिल्ली : जाने- माने अधिवक्ता व कांग्रेस नेता कपिल सिंबल ने सुप्रीम कोर्ट द्वारा राहुल गाँधी की सजा पर रोक लगाने के फैसले पर मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि मैंने तो पहले ही कहा था कि ये फैसला गलत है। क्यूंकि किसे के खिलाफ ऐसे कमेंट करने से इतनी बड़ी सजा नहीं दी जा सकती। उन्होंने कहा कि सुप्रीम कोर्ट ने भी निचली अदालत से पूछा है कि आपने किस आधार पर ये सजा दी है ? Congress Leader Kapil Sibal On Rahul Gandhi Case

कपिल सिंबल ने कहा कि अगर जज साब राहुल गाँधी की सजा से एक दिन भी कम कर देते तो उनकी एमपी की सदस्यता नहीं जाती। क्यूंकि जज साब को भी ये पता था इस लिए उन्होंने राहुल गाँधी की सजा दो साल कर दी थी। सिंबल ने कहा कि मैंने शरद पवार के साथ हुई बैठक में भी इसी बात को लेकर कहा कि ये तो बिलकुल गलत है क्यूंकि इस केस में अधिकतम सजा नहीं दी जा सकती। ऐसा पहले कभी नहीं हुआ।

Congress Leader Kapil Sibal On Rahul Gandhi Case

Congress Leader Kapil Sibal On Rahul Gandhi Case
Rahul Gandhi Kapil Sibal

सिंबल ने आगे कहा कि राहुल गाँधी ने ये टिप्पणी कर्नाटका में की थी लेकिन जो याचिका है वो गुजरात में लगाई गयी जिसे साफ़ साफ़ राजनीतिकरण किया गया है। ये कोई मानहानि का मामला ही नहीं लगता। सिंबल ने कहा कि कोर्ट को भी ऐसे मामलों में चोकने रहना चाहिए क्यूंकि ऐसे राजनितिक एजेंडे के तहत मामले सुप्रीम कोर्ट में भी आते रहते हैं।


Spread the love

Leave a Reply