June 18, 2024
CM Bhagwant Mann met PM Modi

CM Bhagwant Mann met PM Modi

पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने आज नई दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की। सीएम भगवंत मान की पीएम मोदी के साथ मुख्यमंत्री बनने के बाद की पहली मुलाकात थी।
Spread the love

नई दिल्ली : पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने आज नई दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की। सीएम भगवंत मान की पीएम मोदी के साथ मुख्यमंत्री बनने के बाद की पहली मुलाकात थी। पीएम मोदी ने पंजाब में आप की सरकार व भगवंत मान को मुख्यमंत्री बनने की बधाई दी साथ ही उनकी अच्छी सेहत की कामना भी की।


आपको बता दें कि पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने कल ही प्रधानमंत्री से मुलाकात के लिए प्रधानमंत्री कार्यालय से समय माँगा था। प्रोटोकॉल के तहत मान का कोरोना टेस्ट भी किया गया था जो कि नेगेटिव आया था। आज सीएम मान प्रधानमंत्री मोदी से मिलने दिल्ली पहुंचे। सीएम मान ने मोदी को जहाँ पंजाब की सुरक्षा सबंधी समस्याओं प्रति अवगत करवाया। वहीं सीएम मान ने मोदी से पंजाब की आर्थिक हालत सुधारने के लिए वित्तय सहायता की मांग की।

CM Bhagwant Mann met PM Modi
CM Bhagwant Mann met PM Modi

मान ने मीडिया को बताया कि मैंने पीएम मोदी से पंजाब के सुरक्षा प्रति हालातों पर चर्चा की है वहीं पीएम मोदी से पंजाब को कर्ज़ा मुक्त करने को लेकर उनसे दो साल में 50 हज़ार करोड़ प्रति साल देने यानि कुल एक लाख करोड़ दो साल में पैकेज देने की मांग की है।


मुख्यमंत्री भगवंत मान ने कहा कि प्रधानमंत्री ने मुझे विश्वास दिलाया है कि हम पंजाब की सहायता के लिए तैयार हैं जो भी सहायता चाहिए हम तुरंत सहायता करेंगे। पीएम मोदी ने कहा कि आर्थिक पैकेज के लिए वो जल्द ही फाइनेंस मिनिस्टर से बात करेंगे। भगवंत मान ने मीडिया से बात करते हुए है कि पिछली सरकारों की नाकामी की वजह से पंजाब भरी क़र्ज़ में है।

CM Bhagwant Mann met PM Modi
CM Bhagwant Mann met PM Modi

पंजाब पर अभी तीन लाख करोड़ से ज्यादा का क़र्ज़ है। ऐसे में अगर केंद्र सरकार ये पैकेज देती है तो हम अगले तीसरे साल तक पंजाब को कर्ज़ा मुक्त करते हुए अपने पैरो पर खड़ा कर देंगे।


मनजिंदर सिरसा ने उठाये सवाल (CM Bhagwant Mann met PM Modi )

CM Bhagwant Mann met PM Modi
Manjinder Singh Sirsa

वहीं सीएम मान के पीएम से पैकेज मांगने पर पर बीजेपी के मनजिंदर सिरसा ने मान पर सवाल उठाये। सिरसा ने कहा कि चुनावों से पहले आम आदमी पार्टी ने सब कुछ फ्री फ्री करके जनता को धोखे में लेकर सरकार बना ली अब जब पैसे ही नहीं है तो क्यों फ्री के वायदे किये। सिरसा ने कहा कि ऐसे तो सारे राज्य ही फ्री फ्री की घोषणाएं करके वोट ले लेंगे , बाद में केंद्र सरकार से मांगने पहुंच जायेंगे। सिरसा ने कहा कि पहले तो केजरीवाल कहते थे कि हम रेत माफिया को खत्म करके वहां से पैसे बचाएंगे। अब उन्हें अपने लेवल पर ये वायदे पुरे करने चाहिए जो उन्होंने पंजाब की जनता से किये हैं।


Spread the love

Leave a Reply