April 23, 2024
Abohar News Nagr Nigam Abohar

Abohar Nagar Nigam

Spread the love

Abohar : फाजिल्का जिले की अबोहर तहसील में पिछले महीने नगर निगम के चुनाव हुए थे जिसमे कांग्रेस पार्टी के 50 वार्डों में 49 वार्डों पर कांग्रेस काब्ज रही थी और एक वार्ड में अकाली दल की जीत हुई यहां भाजपा का खाता भी नहीं खुला था | आपको बता दें शुक्रवार को अबोहर में नगर निगम के मेयर का चुनाव होना था इस लिए यहां पर राज्य मंत्री श्याम सुन्दर अरोड़ा पहुंचे हुए थे यहां सुनील जाखड़ के निवास पर अबोहर प्रभारी संदीप जाखड़ से मीटिंग के दौरान उध्योग मंत्री ने सभी पार्षदों की राय जानी फिर उन्होंने कांग्रेस प्रदेश प्रभारी सुनील जाखड़ व् कैप्टन अमरिंदर सिंह को व्हाट्सप्प से उनकी राय के बारे में जानकारी दी .

Abohar News Nagr Nigam Abohar
Abohar Nagar Nigam

उधर दोनों दिग्ज नेताओं ने राय करने के बाद विमल ठठई के नाम पर मोहर लगा दी . इस दौरान मंत्री श्याम सुन्दर अरोड़ा ने विमल ठठई को मेयर पद की कमान सौंप दी . आपको बता दें कि श्री विमल ठठई सन 1992 से राजनीती में सजन कुमार जाखड़ के कहने पर आये थे तब से वो अब तक चार बार पार्षद बन चुके हैं उन्हें अबोहर इलाके का पूरा तजुर्बा है . इसके अलावा वार्ड नं 50 के पार्षद गणपत राम धौलिया को सीनियर डिप्टी मेयर, वार्ड 18 के राजकुमार निराणियां को डिप्टी मेयर, वार्ड नं 36 के मंगत राये बठला को फायनांस कमेटी का चेयरमैन, वार्ड 43 की महिला पार्षद वैशाखा गोयल व वार्ड की जसबीर कौर को फायनांस कमेटी की वरिष्ठ सदस्य के तौर पर लिया गया है। विमल ठठई को मेयर इसलिए बनाया गया है, क्योंकि वो कांग्रेस के कद्दावर नेताओं में से एक हैं, साल 1992 से उन्होंने राजनीति में कदम रखा और इस वक्त 5वीं टर्म के पार्षद हैं।

Vimal Thathai became Mayor of Abohar Municipal Corporation
Vimal Thathai

मेयर विमल ठठई ने शुक्रवार को सभी औपचारिकताएं पूर्ण होने के बाद मीडिया से बातचीत में उनकी इस ताजपोशी का श्रेय कांग्रेस प्रधान सुनील और पूर्व सहकारिता मंत्री सज्जन कुमार जाखड़ को दिया। उन्होंने कहा कि शहर में पीने के पानी की विकराल समस्या है, जिसे जड़ से समाप्त करने के अथक प्रयास किए जाएंगे। ठठई ने कहा वो 1992 में सज्जन कुमार जाखड़ के कारण राजनीति में आए, लेकिन कभी भी शर्तों पर पार्टी की सेवा नहीं की। अब पार्टी ने उन्हें जो भी जिम्मेदारी सौंपी है उसे वो बखूबी से निभाएंगे।


Spread the love

Leave a Reply