June 25, 2024
Abohar Latest News Today

Ramsara Minor Canal

Spread the love

रामसरा व पजावा माइनर में आया कटाव, लाखों की फसल जगमग्न

अबोहर:  वीरवार देर रात्रि आई तेज आंधी – तूफान के कारण पजावा व् रामसरा माइनर में कटाव आ गया। इससे सैंकड़ों एकड़ गेहूं की फसल डूब गई। खेतों में पानी भरने से से किसानों को भारी नुकसान हुआ है। उधर ,नहरी विभाग के अधिकारीयों को सुचना मिलने पर उन्होंने नहर में आए कटाव को भरने का काम शुरू कर दिया है। जानकारी के अनुसार पजावा माइनर वीरवार रात टेलों पर बसे गांव हरिपुरा के निकट से टूट गई। इसके कारण आसपास के खेतों में खड़ी गेहूं की फसल डूब गई और खेत मालिकों का बड़ा नुकसान हुआ है।

Abohar Latest News Today
Ramsara Minor Canal

कुछ ही दिन पहले बनी थी रामसरा माइनर- Abohar Latest News Today

इसी प्रकार से रामसरा माइनर में भी तूफान के कारण कटाव आने से सैंकड़ों एकड़ भूमि में जलभराव होने से गेहूं की फसल डूब गई। सुबह सुचना मिलने पर नहरी विभाग ले अधिकारीयों ने नहरों में आए कटाव को भरने का काम शुरू कर दिया है। इसके आलावा वीरवार रात नवनिर्मित रामसरा माइनर में भी भारी कटाव आ गया है ,जबकि यह नहर मात्र कुछ दिन पहले बनकर तैयार हुई है और अभी इसे शुरू हुए एक महीना भी नहीं हुआ। Abohar Latest News Today

नहरी विभाग के अधिकारीयों द्वारा इस नहर के निर्माण को लेकर बड़े -बड़े दावे किए गए थे ,लेकिन यह हवा का दबाव और पानी का बहाव दोनों नहीं सह पाई और वीरवार रात नहर में भारी कटाव आ गया। इसके कटाव को भरने के लिए अधिकारीयों द्वारा काम शुरू कर दिया गया है।


Spread the love

Leave a Reply