May 20, 2024
zometo share price news today

zometo share price news today

Spread the love

ज़ोमैटो के चौथे तिमाही के नतीजे: निफ़्ती 175 करोड़

जोमैटो, भारत के प्रमुख ऑनलाइन भोजन समेककों में से एक, हाल ही में अपने चौथे तिमाही (Q4 FY24) के नतीजे जारी किए, जो महत्वपूर्ण वृद्धि और लाभकारिता को प्रकट करते हैं।

चौथे तिमाही के दौरान, कंपनी की संचालन से आय रुपये 3,562 करोड़ पहुंची, जो पिछले साल के समकालीन कालावधि में 2,056 करोड़ रुपये से काफी बढ़ गई। यह मजबूत वृद्धि जोमैटो की मजबूत बाजार मौजूदगी और उसकी सेवाओं की बढ़ती उपभोक्ता मांग को दर्शाती है।

zometo share price news today
zometo share price news today

लाभकारिता के मामले में, जोमैटो ने 31 मार्च को समाप्त होने वाले तिमाही के लिए 175 करोड़ रुपये का एकीकृत निवासी लाभ रिपोर्ट किया। यह पिछले साल के उसी अवधि में हुए 189 करोड़ रुपये के नुकसान से काफी बड़ा उलटाव है। इस शानदार प्रदर्शन से जोमैटो के प्रयास और उसके व्यावसायिक क्षेत्रों में कुशलता को अनुकूलित किया गया है।

विशेष रूप से ध्यान देने योग्य बात यह है कि जोमैटो की त्वरित वाणिज्यिकता शाखा, ब्लिंकिट, मार्च 2024 में संचालनीय ईबीटीडीए सकारात्मक हो गई। विश्लेषकों ने जोमैटो के भविष्य के आशावादी परिप्रेक्ष्य में अपनी राय व्यक्त की है, जिसमें कुछ लोग ब्लिंकिट के निरंतर प्रदर्शन के कारण शेयर पर अपने लक्ष्य मूल्य को बढ़ा रहे हैं।

zometo share price news today
zometo share price news today

कुल मिलाकर, जोमैटो के चौथे तिमाही के नतीजे उसकी टिकाऊता और ऑनलाइन भोजन डिलीवरी सेवाओं की मांग में वृद्धि का लाभ उठाने की क्षमता को दिखाते हैं। कंपनी अपनी पहुंच को विस्तारित करते हुए और अपनी पेशकशों को सुधारते हुए, प्रतिस्थापित भोजन वितरण बाजार में अपने वृद्धि की प्रक्रिया को बनाए रखने के लिए अच्छी तरह से पोजीशन में रहती है।

खाद्य डिलीवरी प्लेटफ़ॉर्म ज़ोमैटो ने निवेशकों को चौथे तिमाही के नतीजे प्रस्तुत किए, जिसमें ₹175 करोड़ का एकीकृत निवासी लाभ दर्ज किया गया, जो कि पिछले वर्ष इसी समय में ₹188 करोड़ का नुकसान था। नेट लाभ दिसंबर तिमाही के ₹138 करोड़ से 27% बढ़कर आया। ज़ोमैटो के आय लाभ तिमाही तिमाही में वर्षांत में 73% बढ़कर ₹3,562 करोड़ हुए। मार्च तिमाही के लिए ग्रॉस ऑर्डर वैल्यू (GOV) बी2सी व्यापारों में 51% तक बढ़कर ₹13,536 करोड़ हो गया।

संचालन स्तर पर, कंपनी ने ₹86 करोड़ का ईबीआईटीडीए पोस्ट किया, जो पिछले साल के इसी समय के ₹226 करोड़ के नुकसान से सुधार है।

 

 


Spread the love

Leave a Reply