July 14, 2024
rain images punjab

Punjab Weather Updates

अब मौसम विभाग ने एक नया अपडेट जारी करते हुए कहा है कि राज्य जुलाई में सूके रहे या जिन राज्यों के कई जिलों में बारिश नहीं हुई वहां अब समान्य से लेकर बहुत भारी बारिश होने के चेतावनी मौसम विभाग ने जारी कर दी है।
Spread the love

देश में अभी मानसून सीजन चल रहा है देश के अलग अलग हिसों में समान्य से लेकर बहुत भारी बारिश हो रही है , जैसे हिमाचल व उत्तराखंड में भी काफी बरसात हो रही है , वहां पहाड़ दरकने जैसी घटनाये देखने को मिली हैं लेकिन मानसून आगमन से अब तक उत्तरी इलाकों में समान्य बारिश भी नहीं हो पाई है यहां मौसम विभाग के पूर्व अनुमान से कम बारिश दर्ज़ की गयी है।


Today Weather News
Punjab Weather News

अब मौसम विभाग ने एक नया अपडेट जारी करते हुए कहा है कि राज्य जुलाई में सूके रहे या जिन राज्यों के कई जिलों में बारिश नहीं हुई वहां अब समान्य से लेकर बहुत भारी बारिश होने के चेतावनी मौसम विभाग ने जारी कर दी है। मौसम विभाग ने कहा है कि देश के उत्तरी हिसों के मैदानी इलाकों में अगस्त व सितम्बर समान्य से बहुत भारी बारिश होने की संभावना है। हालाँकि जुलाई में समान्य से सात प्रतिसत कम बारिश देखने को मिली थी। मौसम विभाग ने बताया कि अब उतरप्रदेश व बिहार में अच्छी बारिस देखने को मिलेगी। इसके इलावा देश अन्य राज्यों में जैसे जम्मू , हिमाचल प्रदेश और लदाख में बदल फटने जैसी घटनाये भी देखने को मिली।

Punjab Weather Live Updates
मौसम विभाग ने अगले 24 घंटों में पूर्वी राजस्थान के कुछ जिलों में बेहद भारी बारिश होने का अनुमान जताया है. यूपी के कुछ इलाकों में मंगलवार को बारिश और बिजली कड़कने की आशंका है. मध्य प्रदेश में मौसम विभाग ने 25 जिलों में ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। ग्वालियर, शिवपुरी, गुना, अशोक नगर, दतिया, श्योपुर, मोरेना और भिंड में रेड अलर्ट जारी किया गया है।

 


Spread the love

Leave a Reply