May 21, 2024
today weather punjab

Punjab Rain Alert

बंगाल की खाड़ी में लौ प्रेसर एरिया बनने के चलते पंजाब में बारिश का दौर एक बार फिर शुरू हुआ है। लगभग दस दिन पहले पंजाब के कई इलाकों में भारी से दरमियानी बारिश हुई थी।
Spread the love

चंडीगढ़ : बंगाल की खाड़ी में लौ प्रेसर एरिया बनने के चलते पंजाब में बारिश का दौर एक बार फिर शुरू हुआ है। लगभग दस दिन पहले पंजाब के कई इलाकों में भारी से दरमियानी बारिश हुई थी। अभी देशभर से मानसून की विदाई की तैयारियां चल रही हैं लेकिन मौसम विभाग ने संकेत दिए हैं कि मौसम एक बार फिर बदलने वाला है यानि इस बार मानसून देर से विदाई लेगा।


आपको बता दें कि मौसम विभाग ने अनुमान लगाया है कि अभी 25 सितम्बर को बंगाल की खाड़ी में एक लौ प्रेसर एरिया बन रहा है जिसे देशभर में अच्छी बारिश होने के आसार हैं , मौसम विभाग के मुताबिक 1 जून से लेकर 21 सितम्बर तक 382.2 एमएम बारिश हो चुकी है। मंगलवार को भी पंजाब के अमृतसर , बठिंडा , लुधियाना , जालंधर , फाजिल्का समेत कई जिलों में बारिश हुई , मौसम विभाग ने आगे 24 सितम्बर तक समान्य बारिश का अनुमान जताया है|

Today Weather Punjab
Children play in the rain

वहीं मौसम विभाग ने कहा कि जो लौ प्रेसर एरिया बंगाल की खाड़ी में बन रहा है उसका असर पंजाब में भी 27 सितंबर तक देखने को मिलेगा जिसे यहां समान्य से भारी बारिश की संभावना है। फाजिल्का जिले में मंगलवार को 7 एमएम बारिस दर्ज़ की गयी।


Spread the love

Leave a Reply