April 25, 2024
Supreme Court Electoral Bonds Ruling Sparks Criticism by PM Modi

Supreme Court Of India

Spread the love

यूपी पहुंचे पीएम मोदी की सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर टिप्पणी

नई दिल्ली : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज यूपी के संबल पहुंचे आज पीएम मोदी ने क्लिक धाम का शिलान्यास किया। यहाँ पीएम मोदी ने अपने सम्बोधन में कहा कि मेरे पास देने को कुछ नहीं है मैं सिर्फ भावना प्रगट कर सकता हूँ क्यूंकि आजकल जमाना बदल गया है अगर आज सुदामा भगवान श्री कृष्ण को कुछ देते तो ये मान लिया जाता कि भगवान के साथ सुदामा कुछ करप्शन कर रहे हैं और मामला सुप्रीम कोर्ट पहुंच जाता तो फैसला आता की भगवान श्री कृष्ण भ्र्ष्टाचार कर रहे हैं।

बता दें कि दो दिन पहले ही सुप्रीम कोर्ट ने एलेक्ट्रोल बांड को असवैधानिक बताते हुए इससे खत्म करने के आदेश दिए थे। सुप्रीम कोर्ट के चीफ जज डीवाई चंद्रचूड़ ने अपने फैसले में कहा कि एलेक्ट्रोल बांड से आम जनता को ये नहीं पता लगता कि किसी राजनितिक पार्टी को चंदा कौन दे रहा है लेकिन उस पार्टी को पता होता है कि उसको चंदा ज्यादा कहाँ से मिल रहा है ऐसे में वह पार्टी चुनाव जितने के बाद उन्हें फायदा पहुंचा सकती है। इसलिए इस तरह के एलेक्ट्रोल बांड को बंद किया जाना चाहिए।

Supreme Court Electoral Bonds Ruling Sparks Criticism by PM Modi

Supreme Court Electoral Bonds Ruling Sparks Criticism by PM Modi
PM Narendra Modi

साथ ही सुप्रीम कोर्ट ने एलेक्ट्रोल बांड जारी करने वाली बैंक भारतीय स्टेट बैंक से इस मामले में डिटेल देने को कहा कि बैंक हमे रिपोर्ट दे किस पार्टी को किस ने सबसे ज्यादा चंदा दिया है। जिक्रयोग है कि बीजेपी को लगभग 6 हज़ार करोड़ रूपये का चंदा व कंग्रेस पार्टी को लगभग पांच सौ करोड़ का चंदा एलेक्ट्रोल बांड के जरिये मिलने की जानकारी सामने आई है। सुप्रीम कोर्ट के फैसले के एक दिन बाद ही बीजेपी सरकार ने कांग्रेस के खाते फ्रीज़ कर दिए थे जिसके बाद कांग्रेस पार्टी के कोषाध्यक्ष अजय मांकन ने मीडिया में जानकारी दी। वीडियो वायरल होने के एक दिन बाद उन खातों को फिर से अनफ़्रीज़ कर दिया गया।

हमेशा से ही बीजेपी पर पूंजीपतियों को फ़ायदा पहुंचाने के आरोप लगते रहे हैं। क्यूंकि पीएम मोदी के नेतृत्व वाली बीजेपी सरकार के कार्यकाल में ही सरकारी सम्पतियों को प्राइवेट सेक्टर को बेचा गया है। जिसमे एयर इंडिया , पवन हंस हेलीकाप्टर कम्पनी , भेल , गेल , रेलवे स्टेशन , एयरपोर्ट, पेट्रोल पंप व रोड़ भी शामिल है।


Spread the love

Leave a Reply