April 25, 2024
Sonam Bajwa's film Godday Godday Chaa will release on May 26

Sonam Bajwa's film Godday Godday Chaa

Spread the love

26 मई को रिलीज़ होगी सोनम बजवा की फिल्म ‘गोड़े गोड़े चा’

Chandigarh : पंजाब फिल्म’गोड़े गोड़े चा’ जल्द ही रिलीज होने जा रही है | इसके साथ ही पंजाबी एक्टर्स सोनम बाजवा ने एक इंटरव्यू में फिल्म की कहानी शेयर की है | सोनम ने बताया कि फिल्म पहले जो भेदभाव महिलाओं या लड़कियों के साथ होता रहा ही उसी पर आधारति है|

सोनम बजवा की फिल्म ‘गोड़े गोड़े चा’ 26 मई को रिलीज़ होगी। इस फिल्म में वो उन असुविधाजनक सवालों को उठाती हैं जिन्हे अपनाने में भारतीय समाज अभी तैयार नहीं है, इनका जवाब देने के बारे में तो दूर की बात है। मलयालम फिल्म ‘द ग्रेट इंडियन किचन’ की याद दिलाती हुई, पंजाबी फिल्म ‘गोड़े गोड़े चा’ महिलाओं की भेदभाव से संबंधित है, जो कि उनके घरों के अंदर ही होता है।

समाज में फैली असमानता व भेदभाव को प्रदर्शित करती है ये फिल्म

अभिनेत्री ने बताया कि कई उत्तर भारत के हिस्सों में बारातों में महिलाओं की प्रवेश नहीं की जाती थी। “एक महिला कैसे तय करती है कि वे उत्सव का हिस्सा होने के लिए उठ जाएँगी, और फिर वे सभी एकजुट होकर इसकी योजना बनाती हैं, यही फिल्म की कहानी है। देखेंगे कि क्या उन्होंने यह सचमुच कर पाएँगी या नहीं,”

Sonam Bajwa's film Godday Godday Chaa will release on May 26
Godday Godday Chaa

अभिनेत्री कहती हैं कि उन्हें भी ऐसे असमानता और भेदभाव के शिकार होना पड़ा है, जैसा कि अधिकांश महिलाएं करती हैं। “मुझे लगता है कि हम सभी इसका सामना बचपन से करते हैं, क्योंकि बेटे और बेटियों के साथ अलग तरह से व्यवहार किया जाता है। बेटे बाहर जा सकते हैं, अपने घर से रात भर बाहर रह सकते हैं, जबकि महिलाओं को ऐसा करने की अनुमति नहीं होती। मुझे समझ में आता है कि यह उनकी आपकी रक्षा करने की भावना से आता है, जो कि लड़कों की तुलना में अधिक होती है।

Sonam Bajwa’s film Godday Godday Chaa will release on May 26

हालांकि, मुझे लगता है कि यह असमानता हमारे समाज में गहरे रूप से ग्रसित है। लड़कियों से यह उम्मीद की जाती है कि वे वे खाना पकाना कैसे करें, जबकि लड़के इससे बच जाते हैं। मैं याद करती हूँ कि मेरी माँ ने मुझे रसोई में हिस्सा लेने के लिए मजबूर किया, गर्मी में भी, जबकि मेरे भाई को खेलने दिया जाता था। मुझसे सहायता करने कहा जाता था, लेकिन उसे सिखाया नहीं गया कि बेसिक रसोई के काम कैसे करें।”

आपको बता दें कि इस फिल्म में तानिया, गिताज़ बिंदराखिया और गुरजाज़ के साथ भी इसमें स्टारिंग हो रही है, ‘गोड़े गोड़े चा’ 26 मई को सिनेमा हॉल में रिलीज़ होगी।

Sonam Bajwa's film Godday Godday Chaa will release on May 26
Sonam Bajwa’s film Godday Godday Chaa

सोनम बाजवा ने कहा कि फिल्में जैसे कहानी, द डर्टी पिक्चर, क्वीन और गांगुबाई काठियावाड़ी ने साबित किया है कि दर्शक महिलाओं को फिल्मों में हीरो के रूप में पसंद करते हैं। “अगर आपकी फिल्म अच्छी है, तो वह कामयाब होगी। हम सभी ने देखा है कि सुपरस्टारों की फिल्में बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप हो जाती हैं। मुझे लगता है कि दर्शकों की पसंद विकसित हो चुकी है और वे कुछ नया ढूंढ़ रहे हैं। हमारी फिल्म ‘गोड़े गोड़े चा’ हर उम्र के लोगों को खुश करेगी। भारतीयों को इन भावनाओं को समझना आता है और मुझे यकीन है कि उन्हें इसे देखने में मज़ा आएगा, और हमारी फिल्म में महिलाओं के साथ साझा खुशी मनाएंगे।”


Spread the love

Leave a Reply