February 24, 2024
charanjit singh channi

charanjit singh channi

पंजाब के नवनिर्वाचित मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने आज मुख्यमंत्री पद की शपथ ग्रहण की , उनके शपथ ग्रहण समारोह में राहुल गाँधी विशेष तौर पर पहुंचे थे।
Spread the love

Chandigarh : पंजाब के नवनिर्वाचित मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने आज मुख्यमंत्री पद की शपथ ग्रहण की , उनके शपथ ग्रहण समारोह में राहुल गाँधी विशेष तौर पर पहुंचे थे। उनके साथ ओपी सोनी व सुखजिंदर रंधावा ने उपमुख्यमंत्री की शपथ ली। अस्तीफा देकर कांग्रेस से नाराज चल रहे कैप्टन अमरिंदर सिंह इस समारोह में नहीं पहुंचे उन्होंने चन्नी को अपने घर बुलाया था।

charanjit-channi
charanjit-channi

चन्नी के सीएम बनने पर प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने भी बधाई थी। पीएम मोदी ने कहा कि चन्नी पंजाब सरकार के रूप में पंजाब में अच्छी सेवाएं देंगे। आपको बता दें कि चन्नी पंजाब में अब तक के पहले दलित मुख्यमंत्री बने है चन्नी रामदासिया सिख वर्ग से आते हैं। कांग्रेस ने चन्नी को मुख्यमंत्री बनाकर अगली विधानसभा चुनावों के लिए दलित कार्ड खेला है। आपको बता दें कि पंजाब में 32 % आबादी दलित वर्ग है वहीं इनकी 117 में कुल 34 सीटें आरक्षित हैं।

charanjit singh channi with navjot sidhu
Charanjit Singh Channi Chief Minister Punjab

चरणजीत चन्नी के साथ विवाद भी रहे चर्चा में :

पंजाब के नए बने दलित मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी के साथ विवादों का पुराना नाता रहा है , साल 2018 में उन पर एक आईपीएस महिला अफसर ने अश्लील मैसेज भेजने का आरोप लगाया था जिसकी बाद में कैप्टन ने चन्नी से माफ़ी भी मंगवाई थी कैप्टन ने कहा कि मामला अब शांत हो गया है। चन्नी टॉस करके पोस्टिंग देने पर भी चर्चा में आये जब दो अधिकारी एक ही जगह पोस्टिंग करने की मांग कर रहे थे। तब चन्नी ने टॉस किया जिसका टेल आया उसको पोस्टिंग दी गयी ऐसे ही उन्होंने सरकारी आवास पर ज्योतिष के कहने पर हाथी की सवारी की थी जोत्सी ने उन्हें कहा था कि ऐसा करने से वो पंजाब के सीएम बन सकते हैं।


Spread the love

Leave a Reply