February 24, 2024
PM Narendra Modi Chittorgarh News

PM Narendra Modi Chittorgarh News

Spread the love

राजस्थान में वसुंधरा राजे नहीं होंगी सीएम का चेहरा , पीएम मोदी ने किया इशारा

चंडीगढ़ :PM Narendra Modi Chittorgarh News- आगामी पांच राज्यों के विधानसभा चुनावों के मध्यनज़र सभी राजनतिक पार्टियों ने अपनी कमर कस ली है। राहुल गाँधी भी भारत जोड़ो यात्रा से कांग्रेस को एक मजबूत पार्टी के रूप में पेश करना चाहते हैं वहीं दूसरी तरफ पीएम नरेंद्र मोदी भी खुद चुनावी रैलियां कर रहे हैं। बता दें कि पांच राज्यों में जल्द ही चुनाव होने वाले हैं ये राज्य मध्य्प्रदेश, राजस्थान,मिजोरम,तेलंगाना व छत्तीसगढ़ है। अभी चुनाव आयोग की टीम इन राज्यों का दौरा कर रही है जल्द ही विधानसभा चुनावों की डेट फाइनल कर दी जाएगी।

बहरहाल, आज पीएम मोदी राजस्थान के चित्तौरगढ़ जिले में थे। ऐसे कयास लगाए जा रहे थे कि पीएम मोदी आगामी विधानसभा चुनावों के लिए बीजेपी की तरफ से पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे को सीएम का चेहरा घोषित करेंगे। लेकिन यहां ऐसा कुछ नहीं हुआ बल्कि पीएम मोदी ने साफ़ साफ़ कहा कि अभी कोई सीएम का चेहरा नहीं है बल्कि सीएम के चुनाव कमल के निशान पर ही लड़े जायेंगे। इसी से राजनितिक जानकर मान रहे हैं अब वशुंधरा राजे बीजेपी की तरफ से सीएम नहीं बनने वाली हैं। क्यूंकि हाई कमान राजे से नाराज़ है। वहीं कुछ राजस्थान के स्थानीय नेता भी वसुन्धरा के पक्ष में नहीं है। PM Narendra Modi Chittorgarh News

PM Narendra Modi Chittorgarh News

PM Narendra Modi Chittorgarh News
PM Narendra Modi Chittorgarh

वहीं पीएम मोदी अब इन पांच राज्यों में नए प्रयोग करना चाहते हैं क्यूंकि एमपी में भी शिवराज चौहान सीएम पद की दौड़ में नहीं होंगे। बीजेपी अब केंद्रीय मंत्रियों को विधानसभा चुनाव के टिकट दे रही है। कहीं न कहीं बीजेपी को अपनी हार का डर बुरी तरह सता रहा है।

दूसरी तरफ ये भी जानकारी सामने आई है कि बीजेपी आलाकमान चाहता है कि राजस्थान में वसुंधरा सीएम अशोक गहलोत के सामने चुनाव लड़ें। क्यूंकि अगर वसुंधरा अशोक गहलोत के सामने चुनाव लड़ेंगी अगर किसी कारणवस उनकी हार होती है तो बीजेपी के लिए उन्हें किनारे लगाना बड़ा आसान हो जायेगा। लेकिन वसुंधरा ने सीएम गहलोत के सामने चुनाव लड़ने से इंकार कर दिया है। अंदरखाते ये भी खबर है कि वसुन्धरा राजे ने अशोक गहलोत से भी मुलाकात कि थी।


Spread the love

Leave a Reply