May 21, 2024
now get ration without ration card
केंद्र सरकार ने राशन लाभार्थियों के लिए एक ऐसी योजना लागु की है जिसके तहत लाभार्थी बिना राशन कार्ड के भी राशन ले सकेंगे।
Spread the love

New Delhi : केंद्र सरकार ने राशन लाभार्थियों के लिए एक ऐसी योजना लागु की है जिसके तहत लाभार्थी बिना राशन कार्ड के भी राशन ले सकेंगे। आपको बता दें कि केंद्र सरकार इस स्कीम के तहत कई राज्यों में पहले ही मुफ्त राशन बिना राशन कार्ड के उपलब्ध करवा रही है।


नई दिल्ली में भी पिछले दिनों से वन नेशन वन राशन के तहत राशन मिलना शुरू हो चूका है। इसके इलावा यूपी , बिहार , राजस्थान , मध्यप्रदेश , महाराष्ट्र व झारखंड राज्यों में मुफ्त राशन मिलने की स्कीम पहले से ही चल रही है। यहां राशन कार्ड न होने की सूरत में भी फ्री राशन दिया जाता है।

now get ration without ration card
Grain
बिना राशन कार्ड के राशन लेने के लिए करना होगा ये काम :

दिल्ली सरकार की वन नेशन वन राशन कार्ड योजना के तहत लाभार्थियों बिना राशन कार्ड के राशन उपलब्ध करवाया जा रहा है बस शर्त ये है कि आपका आधार कार्ड बैंक खाते से जुड़ा हुआ होना चाहिए। सरकार ने राशन वितरण का काम अब इ पीसीओस के माध्यम से करना शुरू कर दिया है। इसके तहत अगर आपके पास राशन कार्ड नहीं है तो भी आपको राशन मिलेगा। वहीं दिल्ली सरकार ने ये भी सुविधा दी है कि अगर कोई बीमार होने की वजह से राशन लेने नहीं जा सकता तो उसके परिवार के अन्य सदस्य या कोई भी अन्य व्यकित को भी राशन मिलेगा।


 


Spread the love

Leave a Reply